MP उपचुनाव: BJP ने शिवराज, सिंधिया समेत 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट की घोषित

शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)
शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

‌BJP Star campaigner list in Madhya Pradesh By Election: कांग्रेस ने वीडियो रथ पर सिंधिया का फोटो न होने पर तंज कसा था. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा, जो वीडियो रथ रवाना किए गए हैं, वो ग्वालियर चंबल के 16 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी सरकार और प्रत्याशियों का प्रचार करेंगे. ग्वालियर चंबल सिंधिया के प्रभाव वाला इलाका है.लेकिन उसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया का चेहरा नहीं होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2020, 1:40 PM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा उपचुनाव (‌By Elections) के लिए अपने स्टार प्रचारकों की फौज उतार दी है. भाजपा ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. इसमें शिवराज चौहान के अलावा, ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी शामिल किया गया है. बता दें कि इससे पहले भाजपा (BJP) के चुनाव प्रचार के पोस्टरों से सिंधिया नदारद थे. इस पर कांग्रेस ने भी भाजपा (Bjp) पर तंज कसा था.

कौन है लिस्ट में शामिल
स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में सूबे के सीएम शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा, दुष्यंत कुमार गौतम, विनय सहस्त्रबुद्धे, नरेंद्र सिंह तोमर, थावरचंद गहलोत, कैलाश विजयवर्गीय, धर्मेंद्र प्रधान,उमा भारती, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रभात झा, नंदकुमार सिंह चौहान, राकेश सिंह, सत्यनारायण जटिया, लाल सिंह आर्य, ओम प्रकाश धुर्वे, सुधीर गुप्ता, कृष्ण मुरारी मोघे, सुहास भगत, हित आनंद शर्मा, नरोत्तम मिश्रा, गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह, जगदीश देवड़ा, कमल पटेल, यशोधरा राजे सिंधिया, जय भान सिंह पवैया और उमाशंकर गुप्ता शामिल हैं.

सिंधिया पर कांग्रेस ने किया सवाल
कांग्रेस ने वीडियो रथ पर सिंधिया का फोटो न होने पर तंज कसा था. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा, जो वीडियो रथ रवाना किए गए हैं, वो ग्वालियर चंबल के 16 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी सरकार और प्रत्याशियों का प्रचार करेंगे. ग्वालियर चंबल सिंधिया के प्रभाव वाला इलाका है.लेकिन उसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया का चेहरा नहीं होगा. इससे ये पता चलता है कि बीजेपी ने अभी तक सिंधिया को मन से पूरी तरह नहीं अपनाया है. इस पर वीडियो रथ से ज्योतिरादित्य सिंधिया की फोटो नदारद होने के सवाल पर सीएम शिवराज ने कहा, ज्योतिरादित्य सिंधिया भारतीय जनता पार्टी के सम्मानीय नेता हैं. सिंधिया ने अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी और बीजेपी के सम्मानित नेता होने के नाते हमारी टीम के अभिन्न अंग हैं. उनके साथ मिलकर चुनाव लड़ने की रणनीति बन रही है. कांग्रेस के मिनी वचन पत्र पर राहुल गांधी की फोटो नहीं होने पर कांग्रेस पर तंज कसने वाली बीजेपी अब सिंधिया के मुद्दे पर खुद बैकफुट पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज