लाइव टीवी

मध्य प्रदेश से कौन बनेगा मोदी कैबिनेट का हिस्सा? चर्चा में ये नाम
Indore News in Hindi

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 27, 2019, 3:27 PM IST
मध्य प्रदेश से कौन बनेगा मोदी कैबिनेट का हिस्सा? चर्चा में ये नाम
फाइल फोटो

आखिर वो कौन-कौन से चेहरे होंगे जिन्हें एमपी कोटे से मोदी कैबिनेट में जगह मिलेगी, इस पर कयासबाजी का दौर शुरू हो गया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद अब मोदी कैबिनेट को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है. इस पर संशय के बादल बरकरार हैं कि एमपी कोटे से किस-किस को मोदी कैबिनेट में जगह मिलेगी. वहीं, इस कवायद में आगे निकलने की होड़ में नए सांसदों की दिल्ली दौड़ भी शुरू हो गई है.

मध्य प्रदेश में 2019 लोकसभा चुनाव के नतीजे बीजेपी के लिए उम्मीद से ज्यादा बेहतर रहे. बीजेपी ने अब तक का सबसे बेहतर प्रदर्शन करते हुए 29 में 28 सीटें अपने नाम कर नया मुकाम हासिल किया है. इस बेहतर प्रदर्शन के बाद अब अटकलें तेज़ हो गई हैं कि आखिर वो कौन-कौन से चेहरे होंगे, जिन्हें मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. कयास लगाए जा रहे हैं कि मंत्री पद के बंटवारे में जातीय और क्षेत्रीय संतुलन को प्राथमिकता दी जाएगी. ऐसे में मध्य प्रदेश के जिन सांसदों के मंत्री बनने की संभावना है उनमें शामिल हैं...

नरेंद्र सिंह तोमर 



मुरैना से सांसद चुने गए नरेंद्र सिंह तोमर पिछली बार भी मोदी कैबिनेट में मंत्री बनाए गए थे. ऐसे में इस बार भी तोमर के मोदी कैबिनेट में जगह पाने की अटकलें सबसे अधिक हैं.



राकेश सिंह

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह एक बार फिर जबलपुर से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं. राकेश सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाते हैं. लिहाजा इनके मंत्री बनने की संभावना है.

प्रह्लाद पटेल

प्रह्लाद पटेल दमोह से चुनाव जीते हैं. ओबीसी का बड़ा चेहरा होने की वजह से प्रह्लाद पटेल को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. प्रह्लाद पटेल इससे पहले अटल सरकार में भी कोयला मंत्री रह चुके हैं.

वीरेंद्र खटीक

टीकमगढ़ से चुनाव जीते वीरेंद्र खटीक पिछली बार भी मोदी कैबिनेट में मंत्री थे. एससी वर्ग का चेहरा होने के नाते उन्हें एक बार फिर मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

फग्गन सिंह कुलस्ते

फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला से चुनाव जीते हैं. पिछली मोदी सरकार में भी वो मंत्री रह चुके हैं. आदिवासी चेहरा होने के नाते फग्गन सिंह को एक बार फिर मोदी कैबिनेट में शमिल किया जा सकता है.

थावरचंद गहलोत

इसके अलावा थावरचंद गहलोत भी पिछली सरकार में मंत्री थे. हालांकि, थावरचंद गहलोत राज्यसभा से सांसद हैं. थावरचंद गहलोत को भी इस बार मंत्री बनाया जा सकता है .

बंगाल के नतीजों को देखते हुए ये भी तय माना जा रहा है कि केंद्र की सियासत में कैलाश विजयवर्गीय का कद बढ़ेगा. हालांकि उन्हें सरकार या संगठन में बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी, इसको लेकर अटकलें हैं. देखना ये होगा कि शानदार नतीजों वाले एमपी का कद मोदी कैबिनेट में आखिर कितना बढ़ता है.

ये भी पढ़ें- सांत्वना देने पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय, भावुक हुए शिवराज

ये भी पढ़ें-पीसीसी चीफ पद के लिए परफेक्ट मैन हैं सिंधिया: जीतू पटवारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 26, 2019, 4:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading