लाइव टीवी

अतिथि विद्वानों के मंच पर नरोत्तम मिश्रा ने क्यों लिया सलमान खान का नाम, यहां पढ़िए
Bhopal News in Hindi

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 19, 2020, 10:18 PM IST
अतिथि विद्वानों के मंच पर नरोत्तम मिश्रा ने क्यों लिया सलमान खान का नाम, यहां पढ़िए
पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अब ये लड़ाई बीजेपी सदन में लड़ेगी

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सदन में बीजेपी लड़ेगी अतिथि विद्वानों (Guest Faculty) की लड़ाई. उन्होंने कहा कि सरकार एक कॉरपोरेट चला रहा है जो सलमान खान और जैकलीन के स्वागत व्यस्त है.

  • Share this:
भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लंबे समय से नियमितीकरण (Regularization) की मांग को लेकर धरने पर बैठे प्रदेशभर के अतिथि विद्वानों की लड़ाई को बीजेपी (BJP) ने अपनी लड़ाई मान लिया है. अब बीजेपी इस लड़ाई के लिए किसी भी हद तक जाएगी. यह लड़ाई अब सड़क पर नहीं, बल्कि सदन में लड़ी जाएगी. ये लड़ाई बहस की नहीं बल्कि आर पार की होगी. इसके लिए बीजेपी के माननीय किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हैं, ये ऐलान बीजेपी के पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) का है.

सदन में लड़ी जाएगी अतिथि विद्वानों की लड़ाई
बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा शाहजहांनी पार्क में धरना दे रहे अतिथि विद्वानों से मिलने पहुंचे थे. बुधवार को एक महिला अतिथि विद्वान ने मुंडन कराया है. नरोत्तम मिश्रा के साथ पार्टी के दूसरे नेता भी मौजूद थे और वो इस धरना प्रदर्शन में चौथी बार पहुंचे थे. उन्होंने यहा अतिथि विद्वानों से चर्चा की और अतिथि विद्वानों को अश्वासन दिया कि बीजेपी उनके साथ है और उनकी लड़ाई अब सड़क पर नहीं, बल्कि सदन में लड़ी जाएगी.

News - पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ये राजा महाराजाओं की सरकार है जो गरीबी की पीढ़ा नहीं समझती
पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ये राजा- महाराजाओं की सरकार है जो गरीबों का दुख नहीं समझती




बजट सत्र में होगा हंगामा
अतिथि विद्वानों के बीच पहुंचे पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मैं चौथी बार यहां आया हूं. पहले हुए सत्र में भी इस मुद्दे को उठाया गया था लेकिन सत्र लंबा नहीं चला लेकिन आने वाला बजट सत्र बड़ा सत्र है. इस सत्र में हम अतिथि विद्वानों की लड़ाई लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि अब लड़ाई आर-पार की होगी. इसके लिए चाहे हमें किसी भी हद तक जाना पड़े.

सरकार पर निशाना साधा
पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, 'मुंडन कराने की वजह से आज हर एक भाई रोया होगा, लेकिन इससे सरकार में बैठे उच्च शिक्षा मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री हंसे होंगे. दर्द जब हद से ज्यादा होता है, तभी महिलाएं मुंडन कराने का फैसला करती हैं.' नरोत्तम मिश्रा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार आईफा अवॉर्ड में व्यस्त है, सलमान को लाने में व्यस्त है, जैकलीन के स्वागत में लगी है. आईफा अवॉर्ड पर 700 करोड़ खर्च करने की तैयारी है, लेकिन अतिथि विद्वानों के लिए पैसे नहीं है. सरकार के मंत्री को तीर्थ दर्शन योजना में पैसा खर्च होना फालतू लगता है, लेकिन आईफा पर खर्च होने वाला पैसा फालतू नहीं लग रहा है. उन्होंने कहा कि, 'कॉरपोरेट के एक व्यक्ति सरकार चला रहे हैं, जो सोने के चम्मच लेकर मुंह में पैदा होते हैं, वो गरीब की पीड़ा नहीं समझते. यह राजा महाराजों की सरकार है.'

ये भी पढ़ें -

लक्ष्मण सिंह ने कंप्यूटर बाबा को बताया फर्जी, कहा- ऐसे ही बाबाओं के चक्कर में हारी थी कांग्रेस

MP: धरने के 72वें दिन महिला अतिथि विद्वान ने मुंडन कराया, नम हो गईं लोगों की आंखें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 9:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर