Home /News /madhya-pradesh /

threat to blow up bhopal schools cyber crime branch cell reached coimbatore spoofing e mail from russian girl cgpg

MP: स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, साइबर सेल के हाथ लगे अहम सबूत, कोयंबटूर पहुंची टीम

Bhopal News: भोपाल के नामों स्कूलों को बम से उड़ाने के मामले में साइबर क्राइम ब्रांच की टीम को अहम सबूत मिले हैं.

Bhopal News: भोपाल के नामों स्कूलों को बम से उड़ाने के मामले में साइबर क्राइम ब्रांच की टीम को अहम सबूत मिले हैं.

Bhopal Crime News: भोपाल (Bhopal News) के नामी स्कूलों को बम से उड़ाने के मामले में साइबर क्राइम ब्रांच ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है. टीम के हाथ कई अहम सबूत मिले हैं. कनीकी सबूत के आधार पर अब साइबर क्राइम ब्रांच की टीम ने कोयंबटूर शहर पहुंची है. साइबर टीम को जांच के दौरान पता चला है कि वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क के जरिए स्कूलों को स्पूफिंग ई-मेल भेजे गए थे.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नामी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ भोपाल साइबर क्राइम ब्रांच को कई अहम सबूत हाथ लगे हैं. इन्हें तकनीकी सबूत के आधार पर अब साइबर क्राइम ब्रांच की टीम ने कोयंबटूर शहर में डेरा डाल लिया है. यहां के चयनित स्थान पर पुलिस की टीम स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपी की लोकल लोकेशन को ट्रेस करने की कोशिश कर रही है. दरअसल कुछ दिनों पहले भोपाल के नामी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. इस धमकी के बाद पुलिस प्रशासन ने 11 से ज्यादा स्कूलों की सर्चिंग की, लेकिन यह जानकारी गलत होना पाई गई.

इस मामले में पुलिस ने एफआईआर भी अज्ञात आरोपी के खिलाफ दर्ज की थी. इस मामले की जांच भोपाल साइबर क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी. साइबर टीम को जांच के दौरान पता चला है कि वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क के जरिए स्कूलों को स्पूफिंग ई-मेल भेजे गए थे. स्पूफिंग से फर्जी ईमेल तैयार करने वाले आरोपी ने जीमेल समेत दूसरे कंपनियों के सर्वर एड्रेस का इस्तेमाल कर मेल भेजा है. स्पूफिंग से मेल भेजने से लगता है कि दूसरे देशों से ई-मेल को जरनेट किया गया. कोयंबटूर शहर की चिन्हित लोकेशन पर पुलिस टीम तकनीकी साक्ष्यों की मदद से पड़ताल में जुटी है.

साइबर क्राइम ब्रांच कर रही मामले की जांच

यह मामला साइबर से जुड़ा था. यही कारण है कि भोपाल साइबर क्राइम ब्रांच इसकी जांच कर रही है. इसकी जांच में अभी तक आए तकनीकी सबूतों के आधार पर आरोपी के लिंक का पता नहीं चल पा रहा है. इस पूरे मामले में यह शरारत एक ही आरोपी की है या फिर इसमें अन्य आरोपी शामिल है, इस बिंदु पर भी पड़ताल की जा रही है. हालांकि कुछ सबूत जरूर मिले हैं, लेकिन अभी तक आरोपी के गिरेबान तक पुलिस के हाथ नहीं पहुंच सके हैं. आरोपी ने पूरी तरीके से ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया है जिससे उस तक पहुंचना काफी मुश्किल है.

ये भी पढ़ें:  गुना पुलिस हत्याकांड: एक और आरोपी ढेर, राजस्थान भागने की फिराक में था, पिस्टल भी बरामद 

भोपाल साइबर क्राइम ब्रांच के डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि कुछ तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर हमारी टीम लगातार जांच पड़ताल कर रही है. जल्द ही आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.

Tags: Bhopal news, Crime in MP, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर