Home /News /madhya-pradesh /

threatening bomb blasts in reputed private schools of bhopal accused arrested in bengaluru mpsg

नामी प्राइवेट स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार, स्पूफिंग से फर्जी ईमेल

Bhopal School Threat. स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी बेंगलुरु में पकड़ा गया.

Bhopal School Threat. स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी बेंगलुरु में पकड़ा गया.

Bhopal Samachar. बैंगलुरु पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. आरोपी ने तमिलनाडु से मध्य प्रदेश और बेंगलुरु के बड़े प्राइवेट स्कूलों में धमकी भरा ई-मेल भेजा था. उससे अभी बेंगलुरु पुलिस पूछताछ कर रही है. आरोपी हैकर है. अभी तक की पूछताछ में उसने इस घटना को उस की शरारत बताया है. लेकिन फिर भी पुलिस हर एंगल पर पूछताछ कर रही है. भोपाल पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर इस आरोपी को लेकर उससे पूछताछ करेगी. उसने 13 मई को करीब 11 स्कूलों को धमकी भरा मेल भेजा था.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. राजधानी भोपाल के नामी CBSE स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को बेंगलुरु पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस आरोपी को तमिलनाडु से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने ईमेल के जरिए स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. इस मामले में भोपाल क्राइम ब्रांच अब आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर राजधानी लेकर आएगी.

बैंगलुरु पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. आरोपी ने तमिलनाडु से मध्य प्रदेश और बेंगलुरु के बड़े प्राइवेट स्कूलों में धमकी भरा ई-मेल भेजा था. उससे अभी बेंगलुरु पुलिस पूछताछ कर रही है. आरोपी हैकर है. अभी तक की पूछताछ में उसने इस घटना को उस की शरारत बताया है. लेकिन फिर भी पुलिस हर एंगल पर पूछताछ कर रही है. भोपाल पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर इस आरोपी को लेकर उससे पूछताछ करेगी. उसने 13 मई को करीब 11 स्कूलों को धमकी भरा मेल भेजा था.

स्पूफिंग से फर्जी ईमेल
कुछ दिन पहले भोपाल के नामी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. धमकी मेल के जरिए दी गयी थी. इस धमकी के बाद पुलिस प्रशासन ने 11 से ज्यादा स्कूलों की सर्चिंग की. लेकिन यह जानकारी गलत निकली. इस मामले में पुलिस ने एफआईआर भी अज्ञात आरोपी के खिलाफ दर्ज की थी. मामले की जांच भोपाल साइबर क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी. साइबर टीम को जांच के दौरान पता चला है कि वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क के जरिए स्कूलों को स्पूफिंग ई मेल भेजे गए थे. स्पूफिंग से फर्जी ईमेल तैयार करने वाले आरोपी ने जीमेल समेत दूसरी कंपनियों के सर्वर एड्रेस का इस्तेमाल कर मेल भेजा है. स्पूफिंग से मेल भेजने से लगता है कि दूसरे देशों से ईमेल को जरनेट किया गया है. कोयंबटूर शहर की चिन्हित लोकेशन पर पुलिस टीम तकनीकी साक्ष्यों की मदद से पड़ताल में जुटी है.

Tags: Bhopal Crime News, Blast, Madhya pradesh latest news, Threat Letter

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर