कमलनाथ सरकार के लिए क्रॉस वोटिंग करने वाले BJP विधायकों पर पहरा, राकेश सिंह ने कहा-हमें कोई डर नहीं

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा-विधानसभा के अंदर की स्थिति और सरकार के शक्ति परीक्षण की स्थिति अलग-अलग होती है.भाजपा के सभी विधायक एकजुट हैं ओर समय आने पर कांग्रेस को इसका अंदाजा भी होगा.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 25, 2019, 10:17 AM IST
कमलनाथ सरकार के लिए क्रॉस वोटिंग करने वाले BJP विधायकों पर पहरा, राकेश सिंह ने कहा-हमें कोई डर नहीं
नारायण त्रिपाठी, शरद कोल
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 25, 2019, 10:17 AM IST
कांग्रेस के पक्ष में क्रॉस वोटिंग करने के बाद भाजपा के दोनों विधायकों नारायण त्रिपाठी और शरद कोल की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. उधर अपने विधायकों की कारस्तानी के बाद बीजेपी सकते में हैं. पार्टी में हलचल तेज़ है.आज फिर बीजेपी नेताओं की बैठक होने वाली है. इसमें मौजूदा विधायकों को एकजुटता का पाठ पढ़ाया जाएगा.

बुधवार को मध्य प्रदेश की राजनीति में जिस तेज़ी से घटनाक्रम बदला उसकी भनक तक किसी को नहीं लग पायी. सुबह विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कमलनाथ को सरकार गिराने की धमकी दी और शाम होते-होते कमलनाथ ने दांव उल्टा कर दिया. बीजेपी के दो विधायकों को तोड़ कर दंड विधि संशोधन विधेयक के पक्ष में वोटिंग कर दी.

राकेश सिंह का दावा
उसके बाद से बीजेपी सकपकाई हुई है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने दावा किया था कि सभी विधायक पर्टी के साथ है. उन्होंने उल्टा कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि वो डरी हुई है. उन्होंने तो क्रॉस वोटिंग से भी इंकार किया था. राकेश सिंह का आरोप था कि कांग्रेस ने आनन फानन में वोटिंग कराई है. भाजपा कमलनाथ सरकार को नहीं गिराएगी, लेकिन वो अपने अंतर्कलह से जरूर गिर सकती है.सभी विधायक पार्टी के साथ है और पहले से ज्यादा मजबूत स्थिति में हैं.

राकेश सिंह ने नारायण त्रिपाठी के बयान पर कहा कि वो भी भाजपा के साथ हैं. सिर्फ परिस्थितियों को समझना पड़ेगा क्यों उन्होंने ऐसा बयान दिया. फिर भी हम उनसे बात करेंगे. राकेश सिंह ने दावा किया कि नारायण त्रिपाठी भाजपा के साथ ही खड़े हैं.

कर्नाटक में कई बार हुए ऐसे प्रयोग
गलत वोटिंग पर राकेश सिंह ने कहा कि अचानक BSP विधायक वोटिंग की मांग करते हैं और विधानसभा अध्यक्ष स्वीकार करते हैं. इसका अर्थ यह है कि कांग्रेस सिर्फ सदन स्थगित होने से पहले अपना बहुमत साबित करना चाहती थी, वैसे ऐसे प्रयोग कर्नाटक में कई बार हुए हैं.
Loading...

समय पर समझ आ जाएगी कांग्रेस को
122 वोट सरकार के पक्ष में पड़ने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि अलग अलग दल अपने मुद्दों पर वोट डालते हैं. यह सरकार के पक्ष में नहीं. उन्होंने बताया कि विधानसभा के अंदर की स्थिति और सरकार के शक्ति परीक्षण की स्थिति अलग-अलग होती है इसे समझें.भाजपा के सभी विधायक एकजुट हैं. समय आने पर कांग्रेस को इसका अंदाजा भी होगा. (भोपाल से मनोज राठौर के साथ दिल्ली से अशरफ काज़मी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-शिव 'राज' में दूध घोटाला! कमलनाथ के मंत्री कर रहे हैं जांच

जानिए कौन हैं BJP MLA नारायण त्रिपाठी और शरद कोल
First published: July 25, 2019, 10:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...