Bhopal News: अगर आप 18+ हैं तो समय नोट कीजिए, कोरोना वैक्सीनेशन के लिए आपका ये है बुकिंग स्लॉट

mp में 5 मई से 18+ लोगों का वैक्सिनेशन शुरू हुआ है.

mp में 5 मई से 18+ लोगों का वैक्सिनेशन शुरू हुआ है.

भोपाल में 15 से ज्यादा टीकाकरण केंद्र बनाए गए. इन केंद्रों पर 100 लोगों को 18 प्लस के तहत टीका लगाया जा रहा है. इसके लिए कोविन पोर्टल और आरोग्य सेतु एप पर एक दिन पहले बुकिंग करना पड़ती है

  • Share this:

भोपाल. मध्यप्रदेश में 18 से ज़्यादा उम्र (18+) के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन (Vaccination) का स्लॉट बुक करने का समय तय कर दिया गया है. स्लॉट बुक करने में अब युवाओं को किसी तरीके की परेशानी नहीं होगी. युवाओं को एक दिन पहले 2 घंटे का समय स्लॉट बुक करने के लिए मिलेगा.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्य प्रदेश के टीकाकरण संचालक डॉ संतोष शुक्ला ने प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी और जिलों के टीकाकरण अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण करने से एक दिन पहले सुबह 9:00 से 11:00 के बीच  कोविन पोर्टल पर ऑनलाइन बुकिंग करें . प्रदेश में 5 मई से 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण शुरू हुआ है. इस दौरान अब तक यह देखने को मिला है कि जिलों में कोविन पोर्टल पर ऑनलाइन बुकिंग का कोई भी समय निर्धारित नहीं किया गया है. इसकी वजह से लोगों को स्लॉट बुक करने में परेशानी हो रही है.

Youtube Video

एक सेंटर पर 100 डोज
5 मई को जब 18 प्लस टीकाकरण की शुरुआत की गई थी, उस दौरान प्रदेश के हर जिले में सेंटर पर 100 लोगों को वैक्सीन लगायी जाना थी. जिन्हें बुकिंग के बाद मैसेज आए थे उनका ही वैक्सिनेशन हो पाया. इसके बाद सरकार ने जिलों में टीकाकरण केंद्र बढ़ाए. राजधानी भोपाल में 15 से ज्यादा टीकाकरण केंद्र बनाए गए. इन केंद्रों पर 100 लोगों को 18 प्लस के तहत टीका लगाया जा रहा है. इसके लिए कोविन पोर्टल और आरोग्य सेतु एप पर एक दिन पहले बुकिंग करना पड़ती है. अभी दिक्कत इस बात की थी कि लोगों को यह जानकारी नहीं थी कि उन्हें अपने वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट कब बुक करना है. अब इसे शासन ने आसान कर दिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज