Home /News /madhya-pradesh /

today in mp assembly congress boycotted the proceedings demand to implement old pension scheme mpsg

विधानसभा में आज : पुरानी पेंशन बहाली की मांग, हंंगामे के बाद कांग्रेस ने किया बायकॉट

Vidhan Sabha News. पुरानी पेंशन बहाली की कांग्रेस की मांग पर सत्ता पक्ष के विधायक प्रद्युमन सिंह लोधी ने कहा आने वाले समय में ये बहाल होगी

Vidhan Sabha News. पुरानी पेंशन बहाली की कांग्रेस की मांग पर सत्ता पक्ष के विधायक प्रद्युमन सिंह लोधी ने कहा आने वाले समय में ये बहाल होगी

Today In MP Assembly. पुरानी पेंशन लागू करने की मांग को लेकर सदन में विपक्ष ने हंगामा किया. विपक्ष इस पर चर्चा कराना चाहता था. जब उनकी मांग नहीं मानी गयी तो पूर्व मंत्री पीसी शर्मा सहित कई विधायक सदन की कार्यवाही का बायकॉट कर गए. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा पुरानी पेंशन को लेकर ध्यानाकर्षण, स्थगन, प्रश्न नहीं लिए जा रहे हैं. हम इसकी निंदा करते हैं. जब दूसरे प्रदेशों में कांग्रेस की सरकारें पुरानी पेंशन बहाल कर सकती हैं तो भाजपा क्यों नहीं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा (MP Assembly) में आज पुरानी पेंशन लागू करने की मांग (Demand to Implement Old Pension) पर जमकर हंगामा हुआ. विपक्ष इस पर चर्चा कराना चाहता था लेकिन जब सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं आया तो हंगामा करते हुए विपक्ष ने सदन की कार्यवाही का बायकॉट कर दिया. वही दूसरी तरफ सरकार अब पुरानी पेंशन पर मंथन कर रही है. बीजेपी की तरफ से संकेत मिल रहे हैं कि आने वाले समय में पुरानी पेंशन बहाल हो सकती है.

पुरानी पेंशन बहाली की कांग्रेस की मांग पर सत्ता पक्ष के विधायक प्रद्युमन सिंह लोधी ने कहा आने वाले समय में ये बहाल होगी. सरकार इस पर गंभीरता से विचार कर रही है. आज भी सदन में इस पर चर्चा हुई है. मुख्यमंत्रीजी बहुत गम्भीर हैं. हमने भी पुरानी पेंशन बहाली की मांग की है.

कांग्रेस ने किया बायकॉट
पुरानी पेंशन लागू करने की मांग को लेकर सदन में विपक्ष ने  हंगामा  किया. विपक्ष इस पर चर्चा कराना चाहता था. जब उनकी मांग नहीं मानी गयी तो पूर्व मंत्री पीसी शर्मा सहित कई विधायक सदन की कार्यवाही का बायकॉट कर गए. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा पुरानी पेंशन को लेकर ध्यानाकर्षण, स्थगन, प्रश्न नहीं लिए जा रहे हैं. हम इसकी निंदा करते हैं. जब दूसरे प्रदेशों में कांग्रेस की सरकारें  पुरानी पेंशन बहाल कर सकती हैं तो भाजपा क्यों नहीं.

ये भी पढ़ें- Big News : MP में कोरोना काल के बिजली बिल माफ, ऐसे समझिए सरकार की घोषणा का गणित

हिजाब पर सियासत
कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने हिजाब का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा अभी हमने कोर्ट का फैसला पढ़ा नहीं है. हम फैसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जाएंगे. हिजाब इस्लाम का अहम हिस्सा है. बीजेपी विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने कहा- कोर्ट के निर्णय का स्वागत करता हूं. यह सही निर्णय है. शिक्षण संस्थाओं में धर्म का उपयोग नहीं होना चाहिए. जो विधायक धर्म की बात करते हैं तो वह खुद के निजी स्कूल खोल लें और अपना ड्रेस कोड लागू कर लें. बाकी स्कूल नियम और कानून के आधार पर चलेंगे.

ये भी पढ़ें-EXCLUSIVE : JMB आतंकवादियों का तालिबान से कनेक्शन, बांग्लादेश के इशारे पर कर रहे थे काम

आज सदन में क्या-क्या हुआ
प्रश्नकाल के दौरान विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने सदन में जानकारी दी कि प्रश्नकाल में आज शुरुआती 7 प्रश्न महिला विधायकों के लिए गए. इसके बाद के प्रश्न प्रथम बार के विधायकों के लिये. प्रश्न काल में कुल 25 तारांकित प्रश्न शामिल होते हैं.

रामबाई नहीं समझा पायीं अपना सवाल
विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने दो बार पूछा कि आप अपने प्रश्न में चाहती क्या हैं? इसके बाद भी रामबाई अपना सवाल नहीं समझा पायीं. उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में मंडी बोर्ड से बनी सड़कों की मरम्मत का सवाल प्रश्न काल में किया था.

-प्रश्नकाल के दौरान सत्ता पक्ष के विधायक उमाकांत शर्मा ने  विधानसभा में अपने प्रश्न बदलने का आरोप लगाया. इस पर मंत्री रामखेलावन पटेल ने उमाकांत शर्मा को विद्वान कहा. विधायक उमाकांत शर्मा के रवैये से स्पीकर ने नाराजगी जताई.

-गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा जेबीएम के आतंकियों की गिरफ्तारी के मामले में 2 और लोगों को और हिरासत में लिया गया है. अब SIT जांच कर रही है. इस मामले में जल्द ही निष्कर्ष पर पहुंचेंगे.

Tags: Madhya Pradesh Assembly, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर