लाइव टीवी

मध्य प्रदेश सरकार का फिल्म जगत को न्योता, फिल्मों की शूटिंग के लिए सरकार देगी वित्तीय सहायता
Mumbai News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: February 27, 2020, 12:16 PM IST
मध्य प्रदेश सरकार का फिल्म जगत को न्योता, फिल्मों की शूटिंग के लिए सरकार देगी वित्तीय सहायता
पर्यटन मंत्रालय ने फिल्म निर्माता-निर्देशकों को दिया एमपी आने का न्यौता (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश सरकार ने पर्यटन (Tourism) के जरिए रोजगार को बढ़ावा देने के लिए अब मुंबई फिल्म सिटी से जुड़े फिल्म प्रोड्यूसरों और डायरेक्टरों को पत्र लिखा है. सरकार ने उनसे मध्य प्रदेश में शूटिंग करने की गुजारिश की है.

  • Share this:
अभिषेक पांडेय
मुंबई. मध्य प्रदेश के पर्यटन मंत्रालय ने पत्र लिखकर मुंबई फिल्म सिटी (Mumbai Filmcity) के करीब 15 बड़े फिल्म प्रोड्यूसरों और डायरेक्टरों से गुजारिश की है कि वो मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में आकर अपनी फिल्म की शूटिंग करें. पत्र में लिखा गया है कि इसके लिए मध्य प्रदेश सरकार उन्हें सब्सिडी और तमाम सारी दूसरी रियायतें मुहैया कराएगी. मध्य प्रदेश सरकार ने अपनी फिल्म नीति से जुड़े तमाम मुद्दों को फिल्म प्रोड्यूसरों डायरेक्टरों को पत्र लिखकर अवगत कराया है.

इन प्रोड्यूसरों को लिखा पत्र
मध्य प्रदेश सरकार ने जिन फिल्म प्रोड्यूसर डायरेक्टरों को पत्र भेजा है उनमें सुभाष घई, महेश मांजरेकर, अनुराग बसु, अजय देवगन, अब्बास मस्तान, आमिर खान, संजय लीला भंसाली, डेविड धवन, करण जौहर, आशुतोष गोवारिकर, आदित्य चोपड़ा, सतीश कौशिक और अनीश बज्मी जैसे बड़े नाम शामिल हैं. मध्य प्रदेश के टूरिज्म विभाग की कोशिश है कि इससे मध्य प्रदेश के भीतर रोजगार को बढ़ावा मिल सके, इसके लिए मध्य प्रदेश सरकार फिल्मों को वित्तीय सहायता देने की बात भी कर रही है.



प्रदेश की छवि सुधारना और रोज़गार है मकसद
मुंबई फिल्म सिटी जैसे स्थाई स्ट्रक्चर के लिए भी मध्य प्रदेश सरकार ने फिल्म सिटी से जुड़े लोगों को भी पत्र लिखा है और कहा है कि अगर मध्य प्रदेश में वह किसी भी तरीके का फिल्म सिटी से जुड़ा स्थाई स्ट्रक्चर चाहते हैं तो उसके लिए भी राज्य सरकार उन्हें सब्सिडी और वित्तीय सहायता देगी. सरकार चाहती है कि फिल्मों से जुड़े रोजगार प्रदेश के लोगों को यहीं उपलब्ध कराए जा सकें. मध्य प्रदेश सरकार की कोशिश है की फिल्मों के जरिए मध्य प्रदेश की छवि में सुधार आ जाए साथ ही फिल्म उद्योग से जुड़े रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जा सकें, इसीलिए मध्य प्रदेश सरकार इस साल IIFA अवार्ड भी करवा रही है, जो 27-29 तक होगा.



ये भी पढ़ें -
मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की भर्ती में भी ओबीसी को नहीं दिया जाएगा 27 प्रतिशत आरक्षण
गैंगरेप के बाद आत्मदाह करने वाली किशोरी की मौत, 2 आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 11:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading