Home /News /madhya-pradesh /

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 18 दिन तक रद्द रहेगी भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 18 दिन तक रद्द रहेगी भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस

Bhopal. भोपाल से राजस्थान के जोधपुर को जोड़ने वाली इस ट्रेन के दोनों तरफ से 17 फेरे रद्द रहेंगे.

Bhopal. भोपाल से राजस्थान के जोधपुर को जोड़ने वाली इस ट्रेन के दोनों तरफ से 17 फेरे रद्द रहेंगे.

Indian Railways news : रेल प्रशासन की जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 14813 जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस 14 दिसम्बर से 30 दिसम्बर तक और गाड़ी संख्या 14814 भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस 15 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी. इस रूट पर इंटर लॉकिग का काम जारी होने के कारण ट्रेन रद्द की जा रही हैं,

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश और राजस्थान के रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर है. भोपाल से जोधपुर के बीच चलने वाली भोपाल-जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस (Bhopal-Jodhpur-Bhopal Express) अप और डाउन दोनों ट्रेनें इस महीने 18 दिन तक रद्द रहेंगी. दोनों राज्यों को जोड़ने वाली इस ट्रेन के फेरे 14 से 31 दिसंबर तक बूंद रहेंगे. इस रूट पर प्री नॉन और नॉन इंटरलाकिंग काम जारी रहने के कारण रेलवे ने ये ट्रेन रद्द की हैं. राजस्थान और एमपी आने जाने वाले यात्रियों को यात्रा के लिए इस दौरान कोई दूसरा विकल्प तलाशना होगा.

उतर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मण्डल में आने वाले मेड़ता रोड-डेगाना जंक्शन स्टेशन के बीच रेल लाइन डबल की जा रही है. इसमें प्री नॉन और नॉन इंटर लॉकिंग का काम किया जाना है. जिस दौरान ये काम किया जाएगा उस वक्त इस रूट से गुजरने वाली कुछ गाड़ियों को रद्द और कुछ को आंशिक तौर पर निरस्त किया गया है. कुछ गाड़ियों को दूसरे रास्ते से निकाला जाएगा. इन निरस्त गाड़ियों में गाड़ी संख्या 14813/14814 जोधपुर-भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन भी शामिल है.

भोपाल नहीं आएगी ट्रेन
रेल प्रशासन की जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 14813 जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस 14 दिसम्बर से 30 दिसम्बर तक और गाड़ी संख्या 14814 भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस 15 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी. इस अवधि में इस ट्रेन के दोनों तरफ से 17 -17 फेरे रद्द रहेंगे. यानी इस ट्रेन से अपने गंतव्य स्थल के लिए सफर करने वाले यात्रियों को दूसरे विकल्प को चुनना होगा. यह व्यवस्था कुछ दिनों के लिए की गई है. जब काम पूरा हो जाएगा उसके बाद फिर से इस ट्रेन को शुरू किया जाएगा.

Tags: Indian Railway news, Irctc, Madhya pradesh latest news, Rajasthan latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर