बाबूलाल गौर : भोपाल से लेकर दिल्ली तक शोक, PM नरेन्द्र मोदी और CM कमलनाथ ने दी श्रद्धांजलि

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 21, 2019, 12:36 PM IST
बाबूलाल गौर : भोपाल से लेकर दिल्ली तक शोक, PM नरेन्द्र मोदी और CM कमलनाथ ने दी श्रद्धांजलि
तिरंगे में लिपटा बाबूलाल गौर का पार्थिव शरीर

बाबलाल गौर के निधन पर सब शोक में हैं. वो भोपाल के विकास के शिल्पकार थे. विधायक रहते अपने इलाके में और मंत्री रहते हुए पूरे प्रदेश में विकास कार्य किए. भोपाल के विकास के लिए उन्होंने अभूतपूर्व काम किए.

  • Share this:
बीजेपी के वरिष्ठम नेता बाबूलाल गौर नहीं रहे. उनके निधन पर बीजेपी सहित अन्य राजनीतिक दलों के उनके साथी, सहयोगी और युवा नेता सब ग़मगीन हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सीएम कमलनाथ और पूर्व सीएम कमलनाथ सहित सभी नेताओं ने गौर को श्रद्धांजलि दी और अपने अपने तरीके से याद किया
पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट में लिखा कि बाबूलाल गौर जी का लम्बा राजनीतिक जीवन जनता-जनार्दन की सेवा में समर्पित था. जनसंघ के समय से ही उन्होंने पार्टी को मज़बूत और लोकप्रिय बनाने के लिए मेहनत की. मंत्री और मुख्यमंत्री के रूप में मध्यप्रदेश के विकास के लिए किए गए उनके कार्य हमेशा याद रखे जाएंगे.
राज्यपाल ने जताया शोक

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने गौर साहब के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके निधन की ख़बर सुनकर दुख हुआ. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति औऱ परिवार को दुख सहने की शक्ति दे.
सीएम कमलनाथ ने याद किया
सीएम कमलनाथ ने गौर को श्रद्धांजलि देते हुए कहा-पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का निधन मध्य प्रदेश की राजनीति से एक ऐसे व्यक्ति का चले जाना है जो दलीय राजनीति से ऊपर प्रदेश के एक सर्वमान्य नेता थे. प्रदेश विशेषकर भोपाल के विकास के लिए उनकी चिंता हमेशा रहती थी. ईश्वर उनके परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति दे.
Loading...

हमारे मार्गदर्शक थे-राकेश सिंह
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने बाबूलाल गौर को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया कि उन्होंने प्रदेश में पार्टी संगठन को मज़बूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी. ईश्वर उनकी दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे.
काम करना कोई गौर साहब से सीखे-शिवराज
पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा-आदरणीय बाबूलाल गौर को सत्य के लिए लड़ने वाले सिपाही और मज़दूरों, गरीबों व कमज़ोर वर्ग के हितों के रक्षक के रूप में सदैव याद किया जाएगा. गोवा मुक्ति आंदोलन से लेकर आपातकाल तक में पुलिस की लाठियों का निडरता से सामना करने वाले नायक युगों युगों तक हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे.किसी विधानसभा क्षेत्र का विकास करना सीखना हो तो बाबूलाल गौर जी से सीखें. गोविंदपुरा क्षेत्र से उन्होंने चुनाव जीतना प्रारंभ किया तो पीछे मुड़कर नहीं देखा.

ये भी पढ़ें-PHOTOS : बाबूलाल गौर-विरोधी भी थे इस 'बुलडोजर मंत्री' के फैन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 11:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...