लाइव टीवी

CAA-NRC के खिलाफ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का ट्वीट- हम कागज नहीं दिखाएंगे
Bhopal News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 21, 2020, 9:34 AM IST
CAA-NRC के खिलाफ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का ट्वीट- हम कागज नहीं दिखाएंगे
दिग्विजय सिंह ने CAA को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) सीएए, एनआरसी (NRC) और एनपीआर के खिलाफ ट्वीट कर हमला बोला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2020, 9:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ लगातार बयानबाजी कर रहे हैं. दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के प्रदर्शन के दौरान 20 जनवरी को एमपी के पूर्व सीएम सिंह पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने प्रदर्शनकारियों से मुलाकात भी की. मंगलवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'हम कागज नहीं दिखायेंगे.' माना जा रहा कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ सिंह ने यह ट्वीट किया है. बता दें कि राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में इन मुद्दों पर पिछले एक महीने से लगातार प्रदर्शन जारी है. इससे पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर भी शाहीन बाग पहुंचे थे.

 



'सरकार का कदम संविधान के खिलाफ'
मीडिया से बातचीत में दिग्विजय सिंह ने सीएए, एनआरसी और एनपीआर का विरोध भी किया था. उन्होंने इन कानूनों और सरकार के कदम को संविधान के खिलाफ भी बताया. दिग्विजय का यह भी कहना है कि जिन लोगों ने यहां रहना चुना, उन लोगों से नागरिकता का प्रमाण मांगने का अधिकार किसी को नहीं है.'यह राजनीतिक मंच नहीं'
दिग्विजय सिंह सोमवार देर रात शाहीन बाग पहुंचे थे. इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, 'मुझे भाषण देने के लिए कहा गया था, लेकिन मैंने मना कर दिया क्योंकि यह राजनीतिक मंच नहीं है.'

एक महीने से जारी है विरोध प्रदर्शन
उल्लेखनीय है कि एक महीने से अधिक समय से शाहीन बाग में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. शाहीन बाग के इस प्रदर्शन में राजनीतिक दलों के कई दिग्गज नेता शामिल हो चुके हैं. इससे पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी इन प्रदर्शनों में हिस्सा लिया था.

आम लोगों की बढ़ गई है परेशानी
सीएए के खिलाफ चल रहे इस प्रदर्शन के कारण आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है. यहां पिछले एक महीने से लगातार धरना चल रहा है. इस कारण नोएडा से फरीदाबाद आने वाले लोग परेशान हैं. इस कारण जाम लगने की समस्या से नौकरीपेशा लोगों की समस्या बढ़ती जा रही है. वैसे दिल्ली पुलिस के अधिकारी प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर रहे हैं. पुलिस ने धरना खत्म करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें: 

प्रदर्शनकारियों से मिलने शाहीन बाग पहुंचे पूर्व CM दिग्विजय सिंह, कही ये बात

JNU के कुलपति बोले- कैंपस में शांति, अब तक 82 फीसदी छात्रों ने चुकाया बकाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 9:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर