राज्यसभा की दो सीटों के लिए भाजपा में 12 दावेदार, केंद्रीय आलाकमान लेगा अंतिम फैसला
Bhopal News in Hindi

राज्यसभा की दो सीटों के लिए भाजपा में 12 दावेदार, केंद्रीय आलाकमान लेगा अंतिम फैसला
मध्यप्रदेश भाजपा प्रदेश कार्यालय का फाइल फोटो

मध्य प्रदेश भाजपा चुनाव समिति की की बैठकर गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में हुई. बैठक में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों के चयन पर विचार-मंथन किया गया. बैठक में 12 नामों की लिस्ट तैयार की गई. इस पर अंतिम फैसला केंद्रीय आलाकमान लेगा.

  • Share this:
मध्य प्रदेश भाजपा चुनाव समिति की बैठकर गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में हुई. बैठक में राज्यसभा की दो सीटों के लिए उम्मीदवारों के चयन पर विचार-मंथन किया गया. बैठक में 12 नामों की लिस्ट तैयार की गई. इस पर अंतिम फैसला केंद्रीय आलाकमान लेगा.

पार्टी मुख्यालय पर गुरुवार को हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, संगठन मंत्री सुहास भगत के अलावा तमाम बड़े नेता मौजूद थे.

बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने बताया कि 12 नामों का एक पैनल तैयार किया गया है. चुनाव समिति के सभी सदस्यों की राय जानने के बाद आम सहमति के आधार पर यह पैनल तैयार किया गया है. अब इस पर अंतिम फैसला दिल्ली में पार्टी हाईकमान को लेना है.



पार्टी सूत्रों के मुताबिक, पैनल में रघुनंदन शर्मा, अनिल दवे, विनोद गोठिया, माखन सिंह और रामकृष्ण कुसमारिया सहित अन्य नाम शामिल है.
मध्य प्रदेश से राज्यसभा की तीन सीट रिक्त हो रही हैं. विधानसभा की मौजूदा दलीय स्थिति के मुताबिक, इनमें से दो सीट भाजपा के खाते में जाना तय हैं. पार्टी की अंदरूनी राजनीति के लिहाज से एक सीट केंद्रीय मंत्री के खाते में हैं, जबकि शेष एक सीट के लिए मध्य प्रदेश भाजपा के नेताओं में जोर-आजमाइश चल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading