लाइव टीवी

MP में कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या बढ़कर 29 हुई, भोपाल में मिला तीसरा पेशेंट
Bhopal News in Hindi

Puja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 27, 2020, 8:39 PM IST
MP में कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या बढ़कर 29 हुई, भोपाल में मिला तीसरा पेशेंट
तमिलनाडु में आइसोलेट किया गया घर से भागा संक्रमित.

भोपाल में जो मरीज़ मिला है वो रेलवे में गार्ड हैं और झांसी-भुसावल रूट पर ड्यूटी पर थे.

  • Share this:
भोपाल में एक और नये मरीज़ में कोरोना (Corona) की पुष्टि हुई है.इसे मिलाकर अब तक भोपाल (bhopal) में कोरोना के तीन मरीज़ हो गए हैं.इनमें से दो मरीज़ पिता और बेटी हैं. ये तीसरा पेशेंट रेलवे गार्ड है. इन्हें मिलाकर पूरे मध्य प्रदेश में कोरोना के 29 मरीज़ हो चुके हैं. इनमें से दो की इंदौर में मौत हो चुकी है.जबलपुर में आज दो और नये पेशेंट्स मिले हैं. मरीज़ों की तादाद पिछले एक हफ्ते में  7 गुना बढ़ गयी है. पिछले शनिवार को 4 पेशेंट्स में कोरोना पॉजिटिव मिला था.

भोपाल में कोरोना पेशेंट्स की संख्या बढ़कर तीन हो गयी है. तीसरा पेशेंट समरधा इलाके का रहने वाला है, जो रेलवे में गार्ड है. रेलवे गार्ड की झांसी-भुसावल के बीच ड्यूटी थी.तबियत खराब होने पर वो खुद ही जांच के लिए एम्स गया था. आज आयी रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है. लैब में कुल 14 लोगों के सैंपल्स की जांच हुई थी जिसमें ये एक केस पॉजिटिव मिला बाकी सब निगेटिव आए हैं. कलेक्टर तरुण पिथौड़े ने इसकी पुष्टि की है.

AIIMS में एडमिट
भोपाल में मिले इस तीसरे पेशेंट ने सर्दी-जुकाम की शिकायत पर रेलवे हॉस्पिटल में जांच कराई थी. वहां से डॉक्टरों ने उन्हें एम्स रेफर कर दिया था. एम्स में हुई सैंपल जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया. उसके बाद पेशेंट को तत्काल वहीं भर्ती कर आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है. फिलहाल पेशेंट की हालत सामान्य है.



परिवार की स्क्रीनिंग


सीएमएचओ डॉ. सुधीर डेहरिया ने बताया कि जिला अस्पताल की मेडिकल टीम रेलवे गार्ड की समरधा स्थित कॉलोनी भेजी गयी थी. वहां उनके परिवार की मेडिकल स्क्रीनिंग की गयी. उसके पूरे परिवार को भी क्वारेंटाइन कर दिया गया है. फिलहाल परिवार के सभी सदस्यों की तबियत सामान्य है.

कोरोना के 3 मरीज़
रेलवे गार्ड को मिलाकर अब भोपाल में कोरोना पेशेंट्स की संख्या बढ़कर तीन हो गयी है. सबसे पहले लंदन से भोपाल लोटी युवती में कोरोना पॉजिटिव मिला था. बेटी के बाद उसके पिता को भी संक्रमण हुआ. पेशे से पत्रकार पिता की रिपोर्ट दो दिन पहले बुधवार को आयी है. जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है.प्रशासन ने तीनों मरीज़ों के घर के बाहर सूचना देते हुए पोस्टर covi-19 do not visit के पोस्टर लगा दिए हैं और पूरे इलाके को सेनेटाइज किया जा रहा है.

जबलपुर में दो नये पेशेंट्स
जबलपुर में दो नये कोरोना पॉजिटिव पेशेंट्स मिले हैं.दोनों को सुखसागर मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया गया है. इन्हें मिलाकर अब तक शहर में कोरोना के 8 पेशेंट्स मिल चुके हैं. आईसीएमआर लैब से आज मिली तीन रिपोर्ट्स में से दो पॉजिटिव मिले. ये दोनों शहर के उस ज्वेलर सम्पर्क में आए थे जिसमें सबसे पहले कोरोना की पुष्टि हुई है.

मध्यप्रदेश में अब तक 29 कोरोना मरीज़
शिवपुरी - 2
ग्वालियर -1
इंदौर - 13
भोपाल - 3
जबलपुर -8

2 की मौत
प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है. इनमें से 2 की मौत हो चुकी है. इनमें से पहली मौत उज्जैन की एक महिला की हुई थी जो इंदौर में भर्ती थी. उसके बाद गुरुवार को इंदौर में 65 साल के एक बुज़ुर्ग पेशेंट की मौत हुई. अब तक इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, भोपाल, ग्वालियर और शिवपुरी में कोरोना पेशेंट मिले हैं.

ये भी पढ़ें-

कोरोना से निपटने के लिए डॉक्टरों की नियुक्ति पर विवाद, जानिए ये है मसला

इंदौर में 3 दिन में मिले 15 पॉजिटिव मरीज़, हज़ारों लोग होम क्वारंटाइन

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 7:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading