कैरवा डेम के खुले गेट तो मछली पकड़ने गए दो युवक फंसे, प्रशासन ने किया रेस्क्यू

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 20, 2019, 1:19 PM IST
कैरवा डेम के खुले गेट तो मछली पकड़ने गए दो युवक फंसे, प्रशासन ने किया रेस्क्यू
मछली पकड़ने के चक्कर में दो युवक कैरवा डेम में फंसे, रेस्क्यू कर बचाया

केरवा डैम के पास मछली पकड़ने गए दो युवक अचानक पानी का बहाव तेज होने से बीच फंस गए, जिसके बाद रेस्क्यू कर दोनों युवकों को बाहर निकाला गया.

  • Share this:
भोपाल के केरवा डैम के पास मछली पकड़ने गए दो युवक अचानक पानी का बहाव तेज होने से बीच फंस गए. गनीमत रही कि फायर ब्रिगेड की रेस्क्यू टीम और रातीबड़ पुलिस वक्त रहते मौके पर पहुंच गई और कड़ी मश्क्कत के बाद करीब एक घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान दोनों युवकों सकुशल पानी से बाहर निकाल लिया गया.

मछली पकड़ने के चक्कर में डैम में फंसे दो युवक

जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह दोनों केरवा डैम पर मछली पकड़ने गए थे और बीच चट्टान पर बैठकर मछली पकड़ रहे थे. इस दौरान केरवा डैम के गेट खोल दिए गए और दोनों तेज बहाव के बीच फंस गए, जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना नगर निगम को दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची नगर निगम की टीम सीढ़ी और रस्सी के सहारे दोनों के पास पहुंची. दोनों को पहले लाइफ जैकेट पहनाए गए और फिर रस्सी, सीढ़ी के सहारे रेस्क्यू कर निकाला गया.


Loading...

प्रशासन ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

गौरतलब है कि भारी बारिश के चलते लोगों को प्रशासन लगातार अलर्ट कर रहा है, इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं. लगातार हो रही भारी बारिश और एक के बाद एक डैम के गेट खोले जाने के बावजूद भी लोग अपनी जान को खतरे में डालने से बाज नहीं आ रहे हैं. फिलहाल पुलिस ने डैम में फंसे दोनों युवकों को सकुशल बाहर निकाल लिया है.

रेस्क्यू के दौरान डैम से बाहर आता युवक
रेस्क्यू के दौरान डैम से बाहर आता युवक


 डैम के गेट खुलने से अचानक बढ़ा पानी

बता दें कि भोपाल में इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें कुछ लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है. बाता दें कि इस हादसे से पहले  रामखेड़ी गांव के पास उफनती बेतवा नदी में नहाने के लिए उतरे दोनों युवकों का दूसरे दिन भी कोई सुराग नहीं मिल सका. जबकि हलाली बांध में डूबे दूसरे युवक की लाश सोमवार को सुबह चट्टानों में फंसी हुई मिली है.

यह भी देखें- VIDEO: देखें किस तरह चंदेरी नदी के तेज बहाव में बह गए दो युवक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 1:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...