Home /News /madhya-pradesh /

two hundred ladli laxmi of mp bagha leaves for border tour cm shivraj singh chouhan flagged off special 6 mpsg

वाघा बॉर्डर की सैर के लिए MP की 200 लाडली लक्ष्मी रवाना, साए की तरह साथ रहेंगी स्पेशल-6  

Bhopal news, वाघा बॉर्डर देखने गयी इन लाड़लियों का जत्था एक हफ्ते में लौटेगा.

Bhopal news, वाघा बॉर्डर देखने गयी इन लाड़लियों का जत्था एक हफ्ते में लौटेगा.

Bhopal Ki Khabar. मध्यप्रदेश में मां तुझे प्रणाम योजना के तहत करीब 200 लाडली वाघा बॉर्डर की सैर के लिए रवाना हुईं. वैसे तो लाडलियो के लिए यह आयोजन बेहद खास है लेकिन उससे भी खास बात यह है कि जिस वक्त ये सभी वाघा बॉर्डर पर सैर कर रही होंगी उस वक्त उनकी रखवाली इनके साथ गयी स्पेशल-6 टीम करेगी. यह टीम भोपाल से पठानकोट एक्सप्रेस में सभी लाडलियो के साथ ही रवाना हुई है. इनके ऊपर सभी बेटियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी होगी. खास बात यह है कि स्पेशल 6 में जो सुरक्षा अधिकारी साथ में हैं वो सभी मध्य प्रदेश पुलिस की बेटियां ही हैं और यह सभी सब इंस्पेक्टर रैंक की अधिकारी हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश की 200 लाडली वाघा बॉर्डर की सैर करेंगी. बच्चियों का ये जत्था आज भोपाल से रवाना हो गया. सैर सपाटे के दौरान इनकी रखवाली स्पेशल-6 टीम करेगी. लाडलियां एक हफ्ते तक सैर करेंगी. सरकार ने अपने खर्च पर इन्हें भेजा है.

मध्यप्रदेश में मां तुझे प्रणाम योजना के तहत करीब 200 लाडली वाघा बॉर्डर की सैर के लिए रवाना हुईं. वैसे तो लाडलियो के लिए यह आयोजन बेहद खास है लेकिन उससे भी खास बात यह है कि जिस वक्त ये सभी वाघा बॉर्डर पर सैर कर रही होंगी उस वक्त उनकी रखवाली इनके साथ गयी स्पेशल-6 टीम करेगी. यह टीम भोपाल से पठानकोट एक्सप्रेस में सभी लाडलियो के साथ ही रवाना हुई है. इनके ऊपर सभी बेटियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी होगी. खास बात यह है कि स्पेशल 6 में जो सुरक्षा अधिकारी साथ में हैं वो सभी मध्य प्रदेश पुलिस की बेटियां ही हैं और यह सभी सब इंस्पेक्टर रैंक की अधिकारी हैं.

कौन कौन है स्पेशल 6 टीम में ?
लाडलियो की सुरक्षा के लिए जो स्पेशल 6 टीम गई है उसमें सभी छह सब इंस्पेक्टर रैंक की महिला पुलिस अधिकारी हैं. इनमें एसआई सुरेखा अरमा, ऋचा तिवारी, प्रियंका राय, ऋचा चौहान, मोनिका गरवाल और कंचन राजपूत शामिल हैं. 6 में से 4 पुलिस अधिकारी 2017 बैच की हैं जबकि एक 2016 और एक 2015 की है.

ये भी पढ़ें- मिलिए Waterman शंकरलाल से, तपती दोपहरी में गली-गली घूमकर सबको पिलाते हैं ठंडा पानी….

क्या है योजना ?
मां तुझे प्रणाम योजना मध्य प्रदेश सरकार ने 2013 में शुरू की थी. कोरोना के कारण बीते कुछ साल से बच्चियों को बॉर्डर की सैर नहीं कराई जा रही थी. लेकिन इस बार करीब 200 लाडली लक्ष्मी बेटियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविंद्र भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान वाघा बॉर्डर की सैर के लिए रवाना किया. यह सभी पठानकोट एक्सप्रेस से एक हफ्ते की सैर पर वाघा बॉर्डर गई हैं.

Tags: CM Shivraj Singh Chouhan, Madhya pradesh latest news, WAGAH

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर