होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले उज्जैन निगम कमिश्नर हटाए गए, विपक्ष ने कहा-गाय ने करवाया तबादला

पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले उज्जैन निगम कमिश्नर हटाए गए, विपक्ष ने कहा-गाय ने करवाया तबादला

पीएम नरेन्द्र मोदी 11 अक्टूबर को महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए उज्जैन आ रहे हैं.

पीएम नरेन्द्र मोदी 11 अक्टूबर को महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए उज्जैन आ रहे हैं.

Big News. गुरुवार को सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश में साफ किया गया है कि 2016 बैच के आईएएस अधिकारी अंशुल गु ...अधिक पढ़ें

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से ठीक पहले मध्य प्रदेश सरकार ने उज्जैन नगर निगम कमिश्नर अंशुल गुप्ता को हटा दिया है. उन्हें उप सचिव बनाकर मंत्रालय भोपाल भेज दिया गया है. उनकी जगह संदीप सोनी को नगर निगम कमिश्नर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. सोनी 2008 बैच के राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं.

गुरुवार को सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश में साफ किया गया है कि 2016 बैच के आईएएस अधिकारी अंशुल गुप्ता को नगर निगम उज्जैन कमिश्नर पद से हटाकर उप सचिव मध्य प्रदेश शासन पदस्थ किया जाता है. नगर निगम कमिश्नर अंशुल गुप्ता का पद से हटाया जाना इसलिए भी चर्चा का विषय बन गया है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को उज्जैन आने वाले हैं. यहां वो महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे. उनके दौरे से ठीक पहले निगम कमिश्नर को हटा दिया गया है.

अव्यवस्था पर नाराजगी
जानकारी के मुताबिक अंशुल गुप्ता पर तबादले की गाज काम में लापरवाही के चलते गिरी है. एक दिन पहले ही सीएम शिवराज और नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र उज्जैन में प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि इस दौरान वहां अव्यवस्था देखकर भूपेंद्र सिंह ने अपनी नाराजगी निगम कमिश्नर से जाहिर की थी. निगम कमिश्नर अंशुल गुप्ता के हटने के पीछे इन सब कारणों को ही वजह माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली की गर्ल्स गैंग से परेशान चुरू के लड़के ने 3 बार की खुदकुशी की कोशिश, पकड़ी गयी लड़की

संदीप सोनी को अतिरिक्त प्रभार 
अंशुल गुप्ता को हटाने के बाद राज्य सरकार ने संदीप कुमार सोनी को उज्जैन नगर निगम कमिश्नर का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है. संदीप कुमार सोनी 2008 बैच के राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं. फिलहाल महाकाल मंदिर के प्रशासक के साथ उज्जैन विकास प्राधिकरण के सीईओ का अतिरिक्त प्रभार भी संभाल रहे हैं. ऐसे में ये माना जा रहा है कि उज्जैन को नया निगम कमिश्नर पीएम के दौरे के बाद ही मिलेगा.

अव्यवस्था या गाय?
पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले नगर निगम कमिश्नर को हटाए जाने पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं. मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा ने एक वीडियो सोशल मीडिया में पोस्ट करते हुए लिखा है कि दरअसल निगम कमिश्नर को इसलिए हटाया गया है क्योंकि उज्जैन दौरे के दौरान सीएम शिवराजके काफिले में एक गाय घुस गई थी. इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि सीएम के काफिले के गुजरने के दौरान उसके बीच कुछ गाय अचानक आ जाती हैं. हालांकि बीजेपी ने कांग्रेस के इन आरोपों को निराधार बताया है.

Tags: Bhopal news update, Ujjain mahakal mandir, पीएम मोदी

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें