Home /News /madhya-pradesh /

उमा भारती ने ज्योतिरादित्य को दिया जीत का मंत्र और जगमग होने का आशीर्वाद, देखें Video

उमा भारती ने ज्योतिरादित्य को दिया जीत का मंत्र और जगमग होने का आशीर्वाद, देखें Video

उमा भारती ने जीतने का मंत्र ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिया

उमा भारती ने जीतने का मंत्र ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिया

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) और ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के बीच मुलाकात में विधानसभा उपचुनाव (MP Bypolls) को लेकर हुई चर्चा. ग्वालियर-चंबल इलाके में लोधी वोट बैंक पर है BJP की नजर.

भोपाल. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दल क्या बदला, पूरे मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का सियासी माहौल और सत्ता सब बदल गए. पसंद-ना पसंद बदल गयी. दोस्त दुश्मन हो गए और दुश्मन दोस्त बन गए. ये सिलसिला अब दुआओं और आशीर्वाद तक आ पहुंचा है. जीत के मंत्र दिए जा रहे हैं. आज राजधानी भोपाल में कुछ ऐसा ही हुआ जब उमा भारती (Uma Bharti) से मिलने ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पहुंच गए.

बीजेपी में इन दिनों सियासी माहौल बदला-बदला सा है. कांग्रेस से दल बदल कर आने वाले नेता अब पार्टी नेताओं के साथ संबंधों को बेहतर बनाने में लगे हैं. राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता बन चुके ज्योतिरादित्य सिंधिया आज पूर्व सीएम और बीजेपी नेता उमा भारती से मिलने उनके घर गए. उमा भारती से उपचुनाव में जीत का आशीर्वाद लिया. बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया की उमा भारती से उनके घर पर यह पहली मुलाकात थी. उमा भारती ने भी मंत्र उच्चारण के साथ उनका स्वागत किया. दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में करीब 20 मिनट तक चर्चा हुई. ज़ाहिर है उपचुनाव सिर पर हैं तो बात चुनाव की ही रही.



लोधी वोट बैंक पर नजर
खबर इस बात को लेकर है कि ग्वालियर-चंबल इलाके में लोधी समाज के नेताओं के साथ भी दोनों नेताओं की चर्चा हुई. बीजेपी की कोशिश है कि 25 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में उन सीटों पर जहां, लोधी फैक्टर असरदार है, वहां लोधी नेताओं के सहारे माहौल बनाया जाए. उमा भारती लोधी वर्ग से आती हैं और अपने समाज में उनकी अच्छी पैठ है. उमा भारती की पहल पर ही बड़ा मलहरा से कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी कांग्रेस से दल बदल कर बीजेपी में शामिल हुए हैं. इसी के जरिए बीजेपी बुंदेलखंड समेत ग्वालियर, चंबल मालवा, इलाके के लोधी वोटों को साधने की कोशिश में है. हालांकि उमा भारती से अपनी मुलाकात पर सिंधिया ने कहा- पार्टी नेता होने के नाते उनका आशीर्वाद लेने आया हूं.

उमा ने दिया जगमग होने का मंत्र
ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुलाकात पर उमा भारती ने कहा कि सिंधिया को उन्होंने उपचुनाव में प्रचंड जीत का आशीर्वाद दिया है. उमा ने कहा कि सिंधिया परिवार से मेरा पुराना रिश्ता रहा है. राजमाता सिंधिया से उनके बेहतर रिश्ते थे. प्रदेश में चाहे कांग्रेस की सरकार रही हो या फिर बीजेपी की, सिंधिया से उनका हमेशा संपर्क रहा है. उमा भारती ने कहा कि उपचुनाव में ज्योतिरादित्य अपने नाम की तरह प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश में भी जगमग होंगे.

कमलनाथ से मिले बुंदेलखंड के 2 विधायक
उमा भारती की पहल पर लोधी विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी के बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस अलर्ट मोड पर आ गई है. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने प्रद्युम्न सिंह लोधी के रिश्तेदार दमोह विधायक राहुल सिंह और बंडा विधायक तरवर सिंह लोधी को बुलाकर चर्चा की. खबर इस बात को लेकर कि दोनों विधायकों ने कांग्रेस पार्टी में रहने का भरोसा दिलाया है. लेकिन प्रदेश की सियासत में सक्रिय उमा भारती और उनकी पहल पर कांग्रेस विधायकों के दल बदलने से कांग्रेस के लिए अब अपने विधायकों को साध कर रखना एक बड़ी चुनौती बन गया है.

Tags: BJP Leader, Jyotiraditya Scindia, Madhya Pradesh by-election, Uma bharti

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर