Home /News /madhya-pradesh /

uma bharti liquor ban campaign cm shivraj singh chouhan big announcement for nasha mukti welcome ceremony of elected unopposed panchs in cm house mpsg

उमा भारती के शराबबंदी अभियान के बाद अब सीएम शिवराज ने नशामुक्ति के लिए किया बड़ा ऐलान

Welcome unopposed elected Panchs in CM House. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नये पंच-सरपंचों को विकास का संकल्प दिलवाया.

Welcome unopposed elected Panchs in CM House. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नये पंच-सरपंचों को विकास का संकल्प दिलवाया.

Welcome to Unopposed Elected Panchs in CM House. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों और समरस पंचायतों के जनप्रतिनिधियों को बधाई दी और सेवा का संकल्प दिलाया. उन्होंने कहा समरस पंचायतों को अपने काम के मामले में पूरे देश में उदाहरण बनाना है. जनता ने निर्विरोध निर्वाचित कर अपना काम कर दिया है. अब हमें जनता की सेवा और गांव का विकास करना है. सेवा और विकास में मेकैनिज्म ऐसा बनाएंगे कि चीजें ठीक से चलती रहें. समरस सहित समस्त गांवों में नशा मुक्ति अभियान चलाएं. नशा मुक्त गांव को अलग से 2 लाख रुपया दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. सीएम शिवराज सिंह चौहान क्या  पूर्व सीएम उमा भारती की राह पर चल पड़े हैं. उन्होंने पंचायतों के लिए ऐलान किया कि जो पंचायतें नशामुक्ति के लिए काम करेंगी उन्हें दो लाख रुपये अलग से दिए जाएंगे. मौका था निर्विरोध चुने गए गए पंच सरपंचों के स्वागत समारोह का. एमपी पंचायत चुनाव का पहला चरण बीतने के साथ ही जश्न शुरू हो गया है. जो प्रत्याशी जीत गए उन पर फूलों की बरसात की जा रही है. जगह थी भोपाल में सीएम हाउस. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्विरोध चुने गए पंच-सरपंच और सदस्यों को भोपाल में मुख्यमंत्री निवास में बुलाया था. उन पर फूल बरसाए और पंचायतों के विकास का संकल्प दिलवाया. सीएम ने ऐलान किया कि जो पंचायतें नशामुक्ति के लिए काम करेंगी उन्हें 2 लाख रुपये अलग से दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने निवास पर प्रदेश के निर्विरोध निर्वाचित पंचायत जनप्रतिनिधियों को बुलाकर उनके साथ भोजन किया. खुद शिवराज ने जनप्रतिनिधियों का पुष्प वर्षा कर स्वागत भी किया. उन्होंने कहा- नशा मुक्त गांव को अलग से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे.

सेवा का संकल्प
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों और समरस पंचायतों के जनप्रतिनिधियों को बधाई दी और सेवा का संकल्प दिलाया. उन्होंने कहा समरस पंचायतों को अपने काम के मामले में पूरे देश में उदाहरण बनाना है. जनता ने निर्विरोध निर्वाचित कर अपना काम कर दिया है. अब हमें जनता की सेवा और गांव का विकास करना है. सेवा और विकास में मेकैनिज्म ऐसा बनाएंगे कि चीजें ठीक से चलती रहें. समरस सहित समस्त गांवों में नशा मुक्ति अभियान चलाएं. नशा मुक्त गांव को अलग से 2 लाख रुपया दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- यही हैं JMB के वो खूंखार आतंकवादी जो एमपी को दहलाने आए थे, पहली बार सामने आयीं तस्वीरें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि अपनी आंगनवाड़ी, अपना स्कूल, पंचायत, सामुदायिक भवन उप स्वास्थ्य केंद्र व्यवस्थित रखें. समरस गांव की आंगनवाड़ी में बच्चों का वजन करवाएंगे और जो कम वजन के बच्चे निकलेंगे उन्हें अतिरिक्त आहार देकर, कुपोषित नहीं रहने देंगे. समरस गांव में रहने के लिए जमीन का टुकड़ा हर एक के पास हो.  मैंने बेटियों की पूजा की, एक बेटी ने मेरे सिर पर हाथ रख कर आशीर्वाद दिया है. यह देवियां हैं. मध्यप्रदेश में मैंने चेता दिया है कि मां बहन बेटी की तरफ अगर गलत आंख किसी की उठ गई तो वह बचेगा नहीं. इसीलिए मैं बुलडोजर चलाता हूं. हमारी पंचायत “बेटी फ्रेंडली” हों.

फालतू बिजली न जलाएं-4000 करोड़ की बिजली बचाएं
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनप्रतिनिधियों से कहा अगर जगह है तो हम अपने समरस ग्राम में अमृत सरोवर जरूर बनवाएं. ताकि वहां 15 अगस्त और 26 जनवरी को झंडा भी फहरा सकें. अगर फालतू बिजली ना जलाएं तो 4000 करोड़ रुपये की बिजली हर साल हम बचा सकते हैं. समरस पंचायत के सभी ग्रामवासियों को प्रणाम करता हूं कि सारे भेदभाव भूलकर आपने समरस पंचायत चुनीं. पांच साल में आप सभी जनप्रतिनिधि गांव और गांववालों की जिंदगी बदलकर दिखा दें. यही शुभकामनाएं  हैं. हमारी पंचायत की बहनों की प्रतिमाह आमदनी कम से कम 10 हजार रुपये हो. इसके लिए हमें इन्हें स्वसहायता समूह से जोड़कर आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास करना होगा. अपनी पंचायत में जितना अधिक संभव हो, आप सौर ऊर्जा का उपयोग करें. गांव को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने के लिए प्रयास करें. गांव में लोगों को जागरुक करें कि अपने जन्मदिन और प्रत्येक शुभ अवसर पर पौधे लगाएं.

Tags: Madhya pradesh latest news, MP Panchayat Chunav, Panchayat Chunav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर