Home /News /madhya-pradesh /

Madhya Pradesh: उमा भारती की प्रेशर पॉलिटिक्स! शराबबंदी के लिए किया नई तारीख का ऐलान

Madhya Pradesh: उमा भारती की प्रेशर पॉलिटिक्स! शराबबंदी के लिए किया नई तारीख का ऐलान

एमपी की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती शराबबंदी के लिए 14 फरवरी से नया अभियान छेड़ेंगी.

एमपी की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती शराबबंदी के लिए 14 फरवरी से नया अभियान छेड़ेंगी.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने फिर शराब और नशे के खिलाफ अभियान छेड़ने की बात कही है. अब वे वैलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी से अभियान छेड़ेंगी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कोरोना के कारण जनभागीदारी नहीं हो सकती. इस अभियान में राजनीतिक निरपेक्ष लोगों की भागीदारी करना चुनौतीपूर्ण कार्य है. उमा भारती ने पिछले साल 8 मार्च को महिला दिवस पर शराबबंदी अभियान चलाने का ऐलान किया था. उसके बाद उन्होंने नई तारीख 15 जनवरी बताई थी, लेकिन अब एक बार फिर दूसरी तारीख जारी की है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में शराब और नशे के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान कर चुकीं पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने अभियान की नई तारीख बताई है. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि 14 फरवरी से शराबबंदी के लिए अभियान की शुरुआत होगी. उमा भारती ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना के कारण जनभागीदारी नहीं हो सकती. इस अभियान में राजनीतिक निरपेक्ष लोगों की भागीदारी करना चुनौतीपूर्ण कार्य है.

शराबबंदी अभियान को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से चर्चा कर चुकी उमा भारती ने साफ किया है कि शराब  के खिलाफ उनका अभियान सरकार के खिलाफ नहीं है. यह शराब और नशे के खिलाफ अभियान है. इस अभियान को लेकर वह लगातार संवाद करती रहेंगी. दरअसल इससे पहले उमा भारती ने पिछले साल 8 मार्च को महिला दिवस पर शराबबंदी अभियान चलाने का ऐलान किया था. उसके बाद उन्होंने नई तारीख 15 जनवरी बताई थी, लेकिन अब एक बार फिर दूसरी तारीख जारी की है.

कांग्रेस ने खड़े किए सवाल

बता दें, राज्य सरकार ने हाल ही में नई शराब नीति का ऐलान किया है. इसमें सरकार ने होम बार लाइसेंस देने से लेकर शराब सस्ती करने पर का ऐलान किया है. सरकार की इस शराब नीति पर कांग्रेस हमलावर है. कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने नई शराब नीति के जरिए घर-घर शराब बेचने का आरोप लगाया है. जीतू पटवारी ने कहा कि उमा भारती को लेकर कहा कि वे हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. वह सच के लिए लड़ाई लड़ती हैं. उन्होंने कहा अगर उमा भारती शराब के खिलाफ अभियान चलाती हैं तो कांग्रेस एक रथ बना कर देगी और यात्रा निकालने के लिए उनका समर्थन करेगी. जीतू पटवारी ने उमा भारती से अनुरोध भी किया कि उन्होंने जैसा बोला वैसा करें. संसाधनों की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी.

Tags: Bhopal news, Mp news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर