उमा भारती का खुलासा, पीएम मोदी के सामने की थी इस्तीफे की पेशकश

उमा भारती ने कहा कि अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी के सामने मंत्री पद छोड़ने की पेशकश की थी. लेकिन अमित शाह ने कहा कि आप 2019 तक मंत्री बनी रहें.

News18Hindi
Updated: February 13, 2018, 6:48 PM IST
उमा भारती का खुलासा, पीएम मोदी के सामने की थी इस्तीफे की पेशकश
File Photo
News18Hindi
Updated: February 13, 2018, 6:48 PM IST
केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने अपने इस्तीफे की पेशकश की थी. उन्होंने अपने चुनाव न लड़ने वाले बयान पर भी सफाई दी है.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित प्रेस वार्ता में उमा भारती ने कहा कि डॉक्टर्स की सलाह पर स्वास्थ्य कारणों के चलते अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी के सामने मंत्री पद छोड़ने की पेशकश की थी. लेकिन अमित शाह ने कहा कि आप 2019 तक मंत्री बनी रहें.

उन्होंने कहा कि वो स्वास्थ्य कारणों के चलते अगला लोकसभा और विधानसभा चुनाव नही लड़ेंगी लेकिन उसके बाद के चुनावों पर वो विचार करेंगी.

उमा भारती ने कहा कि व्यापम में नाम आना सबसे दुखद पलों में से एक है. उन्होंने कहा कि व्यापम में मेरे खिलाफ षड्यंत्र किया गया है. किसने किया ये बताना जांच को प्रभावित करना होगा. उन्होंने कहा कि मामला अभी सीबीआई और कोर्ट के पास है.

उन्होंने कहा कि अब मैं 3 साल का ब्रेक लूंगी. और इस दौरान सधी हुई और सामान्य दिनचर्या से रहूंगी. हालाकि उन्होंने कहा कि वो राजनीति नही छोड़ेंगी.

बता दें कि उमा भारती ने चुनाव न लड़ने का ऐलान किया था. उन्होंने यह बात रविवार को संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कही थी. सांसद उमा भारती ने संवाददाताओं से अपनी उम्र और स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कहा था कि अब मैं कोई चुनाव नहीं लड़ूंगी, मगर पार्टी के लिए काम करती रहूंगी.

उन्होंने कहा कि वह दो बार सांसद रही हैं और पार्टी के लिए काफी काम किया है, उसी के चलते इतनी कम उम्र में उनका शरीर जवाब देने लगा है. कमर और घुटनों में दर्द के चलते चलने-फिरने में परेशानी होती है. पार्टी के लिए प्रचार करती रहेंगी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर