Home /News /madhya-pradesh /

uma bharti supporter bjp leader pritam singh lodhi controversial statement against brahmin summoned by vd sharma

ब्राह्मणों के खिलाफ टिप्पणी कर फंस गए बीजेपी नेता प्रीतम सिंह लोधी, उमा भारती के हैं करीबी

Bhopal News: ब्राह्मण समाज को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद प्रीतम सिंह लोधी को बीजेपी ने भोपाल तलब किया..

Bhopal News: ब्राह्मण समाज को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद प्रीतम सिंह लोधी को बीजेपी ने भोपाल तलब किया..

BJP leader Pritam Singh Lodhi News: पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के करीबी व बीजेपी नेता प्रीतम सिंह लोधी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में ब्राह्मण समाज को लेकर की गई प्रीतम सिंह लोधी ने अमर्यादित टिप्पणी की. ब्राह्मण समाज की ओर से खासी नाराजगी देखने को मिल रही है. प्रदेश संगठन ने प्रीतम लोधी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

प्रीतम सिंह लोधी ने ब्राह्मण समाज को लेकर की थी अमर्यादित टिप्पणी
प्रदेश संगठन ने प्रीतम सिंह लोधी से मांगा स्पष्टीकरण

भोपाल. बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के करीबी प्रीतम सिंह लोधी एक बार फिर विवादों में हैं. इस बार उनके विवाद में फंसने से पूरी पार्टी ही सकते में आ गई है. ब्राह्मण समाज को लेकर की गई प्रीतम सिंह लोधी की टिप्पणी के बाद बीजेपी ने उन्हें भोपाल तलब कर लिया है. बीजेपी की ओर से प्रीतम सिंह लोधी को जारी किए गए नोटिस में लिखा गया है कि पत्र के माध्यम से आपको अविलंब सूचित किया जाता है कि प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मिलकर अपना स्पष्टीकरण दें. इतना ही नहीं नोटिस में प्रीतम लोधी को ये भी ताकीद की गई है कि अगर संगठन उनके स्पष्टीकरण से संतुष्ट नहीं हुआ तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है.

दरअसल, बीते 17 अगस्त को बदरवास के खरैह ग्राम में एक कार्यक्रम में बोलते हुए प्रीतम सिंह लोधी ने ब्राह्मण समाज को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की थी. उनकी इस टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो गया जिसके बाद ब्राह्मण समाज की ओर से खासी नाराजगी देखने को मिली. विवाद बढ़ा तो मामला प्रदेश संगठन के संज्ञान में भी आया. प्रीतम लोधी को नोटिस जारी कर उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है.

मामला दर्ज, सफाई आई
वहीं प्रीतम सिंह लोधी के इस बयान के बाद उनके खिलाफ शिवपुरी में एफआईआर दर्ज कराई गई है. कोलारस के रन्नौद थाने में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है. ये एफआईआर बीजेपी युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष प्रवीण मिश्रा की शिकायत पर दर्ज हुई है. वहीं विवाद के बाद प्रीतम लोधी की सफाई भी सामने आई है. उन्होंने अपने बयान में कहा है कि उन्होंने ब्राह्मणों को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की थी बल्कि वो उन बाबाओं के बारे में बात कर रहे थे जो गेरुआ चोला ओढ़कर समाज को धोखा देते हैं.

पिछोर विधानसभा सीट से लड़ चुके हैं विधानसभा चुनाव
प्रीतम सिंह लोधी शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा सीट से लगातार पिछले दो विधानसभा चुनाव बीजेपी के टिकिट पर लड़ चुके हैं. दोनो बार कांग्रेस के केपी सिंह ने हराया. ग्वालियर के ग्राम जलालपुर के रहन वाले हैं. सरपंच भी रह चुके हैं. शिवपुरी में जिलेभर में गुरुवार को भाजपा नेता पीतम लोधी के खिलाफ ब्राह्मण समाज ने प्रदर्शन किया. पिछोर में चक्काजाम किया गया.

Tags: MP BJP, Mp news, Shivpuri News, VD Sharma

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर