Home /News /madhya-pradesh /

Covid-19 में वर्दी की हमदर्दी, पुलिस अफसर ने जरूरतमंदों की मदद का उठाया बीड़ा, मुहिम से जुड़े हजारों लोग

Covid-19 में वर्दी की हमदर्दी, पुलिस अफसर ने जरूरतमंदों की मदद का उठाया बीड़ा, मुहिम से जुड़े हजारों लोग

18 अप्रैल को फ़ेसबुक पर बनाये गए इस ग्रुप से 24 अप्रैल तक 20 हज़ार सदस्य और 9.5 हज़ार सक्रिय सदस्य जुड़े हैं.

18 अप्रैल को फ़ेसबुक पर बनाये गए इस ग्रुप से 24 अप्रैल तक 20 हज़ार सदस्य और 9.5 हज़ार सक्रिय सदस्य जुड़े हैं.

Fight Against Corona: साल 2002 बैच के राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी शशांक गर्ग (Shashank Garg) ने सोशल मीडिया पर इंडिया कोविड हेल्प नाम का एक ग्रुप बनाया है.

भोपाल. मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) के एक अफसर अपनी ड्यूटी के साथ कोरोना वायरस से संक्रमितों की ऑक्सीजन और बेड से लेकर दवाइयों तक से मदद कर रहे हैं. भोपाल में एसपी रेडियो की जिम्मेदारी निभा रहे एसपी शशांक गर्ग ने इंसानियत की मिसाल पेश की है. वह उन योद्धाओं में शामिल हैं जो संकट की इस घड़ी में लोगों की लगातार मदद कर रहे हैं. साल 2002 बैच के राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी शशांक गर्ग (Shashank Garg) ने सोशल मीडिया पर इंडिया कोविड हेल्प नाम का एक ग्रुप बनाया है. इस ग्रुप से कोरोना संक्रमित लोगों को अस्पतालों में बेड दिलाने के साथ ऑक्सीजन और रेमडेसिवीर इंजेक्शन दिलाने जैसी अन्य मदद की जा रही है.

18 अप्रैल को फ़ेसबुक पर बनाए गए इस ग्रुप से 24 अप्रैल तक 20 हज़ार सदस्य और 9.5 हज़ार सक्रिय सदस्य जुड़े हैं. ग्रुप से देश से ही नहीं, विदेशों से भी लोग जुड़ रहे हैं. यह ग्रुप आपसी तालमेल के साथ लोगों को अस्पतालों में उपलब्ध बेड्स, ऑक्सिजन, मेडिकल स्टोर्स पर उपलब्ध दवाइयों, खाने की मुफ़्त आपूर्ति कर रही संस्थाओं की जानकारी ज़रूरतमंदों तक पहुंचाकर उनकी मदद करने में जुटा है.



एक फॉरमेट में मांगी जाती है जानकारी
इस ग्रुप में जरूरतमंद को एक फॉर्मेट में अपनी जानकारी देनी पड़ती है. फॉरमेट में मरीज़ का नाम, उम्र, शहर, ऑक्सिजन का स्तर, अस्पताल का नाम, क्या ज़रूरत है, आधार कार्ड, अटेंडेंट का नाम और नंबर की जानकारी ली जा रही है. इसी फॉर्मेट के हिसाब से मदद की जाती है. अब इस ग्रुप में हजारों ऐसे सक्रिय लोग हैं जो तत्काल लोगों की मदद कर रहे हैं, चाहे वह किसी भी शहर में क्‍यों न हों. बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ गए हैं. यहां पर रोज हजारों मरीज सामने आ रहे हैं. प्रदेश में 100 से ्ज्यादा मरीजों की रोज मौत भी हो रही है.

Tags: Bhopal news, Corona Virus, Madhya pradesh news, MP Police, Sanjeevani A Shot Of Life, Sanjeevani Campaign, Sanjeevani Tele Health Service

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर