Union Budget 2019 : शिवराज सिंह ने कहा-ये समृद्ध भारत के निर्माण का बही-खाता

भाजपा ने चुनाव के पहले जो अपना संकल्प पत्र जनता के बीच रखा था, उसे पूरा करने की दिशा में ये सार्थक प्रयास है. सबका साथ-सबका विकास सबके विश्वास का परिणाम है बही-खाता.

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 5, 2019, 5:46 PM IST
Union Budget 2019 : शिवराज सिंह ने कहा-ये समृद्ध भारत के निर्माण का बही-खाता
शिवराज सिंह चौहान ने बजट की तारीफ की
Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 5, 2019, 5:46 PM IST
मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बजट पर तो अपनी प्रतिक्रिया दी ही, उससे पहले उन्होंने बजट का नाम बही-खाता किए जाने का स्वागत किया. शिवराज सिंह चौहान ने कहा गुलामी की मानसिकता से मुक्ति मिली.

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करता हूं. उन्होंने अंग्रेजों की बनाई एक औऱ परंपरा को समाप्त कर दिया है.बजट अब बजट नहीं कहा जाएगा, बही खाता कहा जाएगा.ये बजट गुलाम मानसिकता का प्रतीक था.और इसीलिए मैं भारत की पहली स्वतंत्र महिला वित्त मंत्री को बधाई देता हूं.ये बहीखाता वैभवशाली,गौरवाशाली और संपन्न,समृद्ध भारत के निर्माण का परिचय है.मजबूत नागरिक के निमार्ण का बहीखाता है. इसमें समाज के हर वर्ग गांव,गरीब किसान,माताएं,मध्यमवर्ग,नौजवान,गरीबों का ध्यान रखा गया है.
बही-खाता गरीबी घटाएगा- शिवराज सिंह चौहान ने कहा, बहीखाता रोजगार के नये अवसर देगा.जो नए उद्देश्य वित्त मंत्री ने अपने लिए रखे हैं वो देश को मज़बूत बनाएंगे.2022तक नए भारत के लिए पीएम ने जो संकल्प किए हैं.हर गरीब को मकान, पीने का साफ पानी, रोजगार के नए अवसर, हर घर में बिजली वो सराहनीय है.
पूरा किया वादा-भाजपा ने चुनाव के पहले जो अपना संकल्प पत्र जनता के बीच रखा था, उसे पूरा करने की दिशा में ये सार्थक प्रयास है. सबका साथ-सबका विकास सबके विश्वास का परिणाम है बही-खाता.

ये भी पढ़ें-MP : गरीब सवर्णों के बाद अब OBC को 27% आरक्षण!

PHOTOS: विवादों में रहे इंदौर के 'जर्जर' मकान पर चला बुलडोजर

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी
Loading...


First published: July 5, 2019, 3:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...