Home /News /madhya-pradesh /

union home minister amit shah visit to bhopal on 22 april changes in the schedule bjp office mpsg

गृह मंत्री अमित शाह के भोपाल दौरे में एन वक्त पर हुआ ये बदलाव, जानिए क्या है वजह ?

Amit Shah Latest News. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं-नेताओं के साथ 2 घंटे रहेंगे.

Amit Shah Latest News. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं-नेताओं के साथ 2 घंटे रहेंगे.

Amit Shah Visit To Bhopal. अमित शाह के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है. इससे पहले आदिवासियों को साधने के लिए उसी जंबूरी मैदान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवंबर महीने में आदिवासी गौरव दिवस में शामिल हुए थे. मध्य प्रदेश में आदिवासी वर्ग के लिए 47 सीटें आरक्षित हैं. 2013 में हुए विधान सभा चुनाव में 47 में से बीजेपी को 32 सीटों पर जीत मिली थी. जबकि कांग्रेस को केवल 15 सीट मिली थीं. 2018 में हुए विधान सभा चुनाव में ये आंकड़ा पलट गया और बीजेपी के खाते में 16 सीट रह गईं जबकि कांग्रेस को 30 सीट मिली थीं. बीजेपी अब इस गैप को भरने की कवायद में जुटी है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. 22 अप्रैल को एमपी की राजधानी भोपाल दौरे पर आ रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में ऐन वक्त पर बदलाव हुआ है. अमित शाह अब बीजेपी प्रदेश मुख्यालय भी जाएंगे जहां वो करीब 2 घंटे तक . इस बदलाव के सियासी मायने हैं. दरअसल पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक अमित शाह का दौरा पूरी तरह सरकारी था और पार्टी स्तर पर कोई कार्यक्रम प्रस्तावित नहीं था.  लेकिन सूत्रों के मुताबिक बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा चाहते थे कि अमित शाह का कार्यक्रम पार्टी स्तर पर भी हो.

मंगलवार को इसी सिलसिले में सीएम शिवराज और वी डी शर्मा के बीच एक अहम बैठक हुई जिसके बाद शाह का कार्यक्रम बीजेपी मुख्यालय में फाइनल हुआ. माना जा रहा है कि अमित शाह बीजेपी में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे.

पहले ये था कार्यक्रम
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 22 अप्रैल को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल आ रहे हैं. उनके भोपाल दौरे को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां तेज़ हैं. भोपाल में अमित शाह का पहले करीब 6 घंटे तक रुकने का कार्यक्रम था जो अब करीब 8 घंटे हो गया है. इस दौरान वो केंद्रीय पुलिस अकादमी में अखिल भारतीय पुलिस विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही जंबूरी मैदान में तेंदूपत्ता संग्राहकों के हितग्राही सम्मेलन में शामिल होंगे. शाह इस दौरान भोपाल को एक बड़ी सौगात भी देंगे. जंबूरी मैदान से ही वो भोपाल में बनने वाली नेशनल फॉरेंसिंक साइंस यूनिवर्सिटी का ई भूमिपूजन करेंगे. तय कार्यक्रम के मुताबिक अमित शाह सीएम हाउस में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ लंच भी करेंगे. शाम साढ़े चार बजे वो भोपाल से दिल्ली रवाना होंगे.

ये भी पढ़ें- मालेगांव बम ब्लास्ट के गवाह ने मांगी पुलिस सुरक्षा, अपनी जान के लिए बताया खतरा

चुनावी समीकरण
अमित शाह के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है. इससे पहले आदिवासियों को साधने के लिए उसी जंबूरी मैदान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवंबर महीने में आदिवासी गौरव दिवस में शामिल हुए थे. मध्य प्रदेश में आदिवासी वर्ग के लिए 47 सीटें आरक्षित हैं. 2013 में हुए विधान सभा चुनाव में 47 में से बीजेपी को 32 सीटों पर जीत मिली थी. जबकि कांग्रेस को केवल 15 सीट मिली थीं. 2018 में हुए विधान सभा चुनाव में ये आंकड़ा पलट गया और बीजेपी के खाते में 16 सीट रह गईं जबकि कांग्रेस को 30 सीट मिली थीं. बीजेपी अब इस गैप को भरने की कवायद में जुटी है.

ये है मिनट टू मिनट कार्यक्रम

-सुबह 10.30 बजे भोपाल हवाई अड्डे पर आगमन होगा

-सुबह 11 बजे केंद्रीय पुलिस प्रशिक्षण अकादमी पहुंचेंगे

-सीएपीटी में शहीद जवानों को पुष्पांजलि देंगे, पौधारोपण करेंगे

-सुबह 11.30 बजे सीएपीटी में अखिल भारतीय पुलिस विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन करेंगे

-दोपहर 1.30 बजे सीएम हाउस जाएंगे

-सीएम हाउस में सीएम शिवराज के साथ लंच करेंगे

-दोपहर 2.30 बजे जंबूरी मैदान पहुंचेंगे

-तेंदूपत्ता संग्राहकों के खातों में प्रोत्साहन राशि ट्रांसफर करेंगे

-वन ग्राम से राजस्व ग्राम में परिवर्तन प्रक्रिया का शुभारंभ करेंगे

-दोपहर 3 बजे नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी का ई भूमिपूजन करेंगे
-शाम 4.30 बजे बीजेपी प्रदेश मुख्यालय जाएंगे

-शाम 6 बजे भोपाल से रवाना

Tags: Amit shah news, BJP Leader, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर