होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

गृहमंत्री अमित शाह 22 अगस्त को भोपाल आएंगे, ये है उनका मिनट टू मिनट शेड्यूल

गृहमंत्री अमित शाह 22 अगस्त को भोपाल आएंगे, ये है उनका मिनट टू मिनट शेड्यूल

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 11 घंटे भोपाल में रुकेंगे. इस दौरान उनका व्यस्त कार्यक्रम है.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 11 घंटे भोपाल में रुकेंगे. इस दौरान उनका व्यस्त कार्यक्रम है.

देश के गृहमंत्री अमित शाह के दौरे से पहले सीआरपीएफ के अधिकारियों ने भोपाल पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ पूरे रूट प्लान की रिहर्सल की. स्टेट हैंगर से लेकर हर कार्यक्रम स्थल पर थ्री लेयर सिक्यूरिटी घेरा रहेगा. शाह के लिए लाल परेड ग्राउंड पर दो हेलीपैड तैयार किए गए हैं. सुरक्षा व्यवस्था में स्पेशल डीजी, एडीजी, आईजी, डीआईजी, एसपी सहित 45 आईपीएस अफसरों की ड्यूटी लगी है. 3 हजार से ज्यादा जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे. ड्रोन, सीसीटीवी सर्विलेंस और हाई राइज बिल्डिंग से भी नजर रहेगी.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 22 अगस्त को एक दिन के दौरे पर भोपाल आ रहे हैं. उनके दौरे को लेकर भोपाल पुलिस हाईअलर्ट पर है. सीआरपीएफ ने सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाल ली है. सुरक्षा इंतजामों और दूसरी प्रशासनिक तैयारियों की आज रिहर्सल की गई. शाह 11 घंटे भोपाल में रुकेंगे. इस दौरान उनके एक के बाद एक कई कार्यक्रम हैं.

देश के गृहमंत्री अमित शाह के दौरे से पहले सीआरपीएफ के अधिकारियों ने भोपाल पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ पूरे रूट प्लान की रिहर्सल की. स्टेट हैंगर से लेकर हर कार्यक्रम स्थल पर थ्री लेयर सिक्यूरिटी घेरा रहेगा. शाह के लिए लाल परेड ग्राउंड पर दो हेलीपैड तैयार किए गए हैं. सुरक्षा व्यवस्था में स्पेशल डीजी, एडीजी, आईजी, डीआईजी, एसपी सहित 45 आईपीएस अफसरों की ड्यूटी लगी है. 3 हजार से ज्यादा जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे. ड्रोन, सीसीटीवी सर्विलेंस और हाई राइज बिल्डिंग से भी नजर रहेगी.

अमित शाह 22 अगस्त को सुबह 10:40 बजे स्टेट हैंगर पर विमान से लैंड करेंगे. वो 11 घंटे तक भोपाल में रहेंगे. इस दौरान उनके व्यस्त कार्यक्रम हैं. कुशाभाऊ ठाकरे हॉल, पुलिस अकादमी भौंरी, रविंद्र भवन, विधानसभा, ताज लेक फ्रंट में उनके कार्यक्रम होंगे. . डिनर सीएम हाउस में शिवराज के साथ करेंगे. रात 9:30 बजे शाह वापिस दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव का ऐलान : समाजवादी पार्टी एमपी विधानसभा चुनाव 2023 पूरे दमखम से लड़ेगी

ये है अमित शाह का रूट प्लान..
.–अमित शाह सुबह 10:30 बजे विशेष विमान से स्टेट पर उतरेंगे. वहां से हेलिकॉप्टर से लाल परेड ग्राउंड के हेलीपैड पर लैंड करेंगे. इसके बाद अमित शाह का कारकेड कुशाभाऊ ठाकरे हॉल पहुंचेगा.

-सुबह 11:30 बजे कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में आयोजित मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक लेंगे. यही लंच करेंगे. यहां करीब दो घंटे रुकेंगे. इसके बाद अमित शाह का कारकेड लाल परेड ग्राउंड स्थित हेलीपैड पहुंचेगा. वहां से हेलीकॉप्टर से पुलिस अकादमी भौंरी के लिए रवाना होंगे

–दोपहर 2:15 बजे पुलिस अकादमी भौंरी पहुंचेंगे. बरखेड़ा बोंदर में नेशनल फॉरेंसिक साइंसेस यूनिवर्सिटी के लिए भूमिपूजन करेंगे. कार्यक्रम में सवा घंटे रुकने के बाद हेलिकॉप्टर से लाल परेड ग्राउंड आएंगे. यहां से शाह का कारकेड रवींद्र भवन के लिए रवाना होगा.

–3:45 बजे रवींद्र भवन पहुंचेंगे. यहां शाह मध्यप्रदेश पुलिस के आवासों एवं प्रशासनिक भवनों का लोकार्पण करेंगे. यहां करीब सवा घंटे रुकेंगे. रवींद्र भवन से शाह का कारकेड विधानसभा पहुंचेगा.

–5:05 बजे विधानसभा में कुशाभाऊ जनशताब्दी के अवसर पर भारत नई शिक्षा नीति पर आयोजित सेमीनार में हिस्सा लेंगे. यह कार्यक्रम करीब डेढ़ घंटे तक चलेगा. यहां से शाह का कारकेड सीएम हाउस के लिए रवाना होगा.

–अमित शाह शाम 6:15 बजे सीएम हाउस पहुंचेंगे. यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ डिनर करेंगे. यहां पर एक घंटे से ज्यादा वक्त तक रुकेंगे. वहां से कारकेड ताज होटल रवाना होगा.

–रात 7:45 बजे ताज होटल में नेफेड के राष्ट्रीय सम्मेलन, सहकारिता के बढ़ते कदम में हिस्सा लेंगे. वहां कार्यक्रम करीब सवा घंटे तक चलेगा. शाह का कारकेड स्टेट हैंगर के लिए रवाना होगा.

–रात 9:30 बजे  स्टेट हैंगर से विशेष विमान से दिल्ली रवाना.

Tags: Amit shah news, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर