MP में Unlock की शुरुआत, प्रदेश के इन 5 जिलों में आज से दी जाएगी ढील

24 से 31 मई तक के लिए आदेश जारी किए हैं.

24 से 31 मई तक के लिए आदेश जारी किए हैं.

कम कोरोना संक्रमण वाले जिले झाबुआ अलीराजपुर खंडवा, बुरहानपुर और भिंड में कोरोना कर्फ़्यू में कल से ढील दी जाएगी. जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी ने फैसला लिया. 24 से 31 मई तक के लिए आदेश जारी किए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश में अनलॉक की शुरुआत होने जा रही है. प्रदेश के पांच जिले सोमवार से धीरे-धीरे अनलॉक होंगे. कम कोरोना संक्रमण वाले जिले झाबुआ अलीराजपुर खंडवा, बुरहानपुर और भिंड में कोरोना कर्फ़्यू में कल से ढील दी जाएगी. जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी ने फैसला

लिया. 24 से 31 मई तक के लिए आदेश जारी किए हैं. इन ज़िलों के अनुभवों के आधार पर एक जून से बाकी ज़िलों में प्रतिबंध कम करने या हटाने की रणनीति बनेगी.

भिंड जिला में ये रहेंगे प्रतिबंधित:

रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा. शनिवार और रविवार को जिला में कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा. सार्वजनिक धार्मिक राजनीतिक सामाजिक समारोह प्रतिबंधित रहेंगे. शादी वैवाहिक समारोह मृत्यु भोज सार्वजनिक समारोह पर प्रतिबंध रहेगा. पूजा-स्थल बंद रहेंगे. जिम कोचिंग क्लासेस बंद रहेंगे. होटल, मैरिज गार्डन, धर्मशाला में सार्वजनिक रूप से होने वाले समारोह प्रतिबंधित रहेंगे.
माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्रों को छोड़कर बाकी इलाकों में प्रतिबंध से ढील मिलेगी. फल-सब्जी, दूध-किराना की आपूर्ति होम डिलीवरी से हो सकेगी.अस्पताल-दवा, दुकान खुल सकेंगी. कृषि संबंधी सेवाओं को भी छूट दी गई है.

आटा-चक्की मोबाइल रिपेयरिंग, ऑप्टिकल स्टोर, ऑटो मोबाइल रिपेयरिंग, इलेक्ट्रॉनिक शॉप की दुकानें प्रतिबंध से मुक्त रहेंगी. कॉलोनी में और मोहल्लों में दुकानें खोलने की अनुमति होगी. ई-कॉमर्स से संबंधित सेवाएं प्रतिबंध से मुक्त रहेंगी.निर्माण कार्य हो सकेंगे. सरकारी दफ्तरों में अधिकारियों की शत-प्रतिशत और कर्मचारियों की 25 फीसदी उपस्थिति होगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज