पुलिस के साए में अनलाॅक हुआ भोपाल, 2 हजार जवान तैनात, नियम तोड़ने वालों पर ऑन द स्पॉट कार्रवाई

 Demo Pic

Demo Pic

Bhopal Unlock: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में पुलिस (Police) के साए में अब अनलॉक (Unlock) के नियम कायदों का पालन कराने के लिए कार्रवाई की जा रही है.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस (Police) के साए में अब अनलॉक (Unlock) के नियम-कायदों का पालन कराने के लिए कार्रवाई की जा रही है. नियम तोड़ने वालों पर ऑन द स्पॉट कार्रवाई की जा रही है. साथ ही शहर में कोरोना स्क्वॉड और सेफ्टी टीम लगातार मॉनिटरिंग कर रही है. लोगों और दुकानदारों से नियमों का पालन कराने के लिए 2 हजार पुलिस जवान सड़कों पर उतर गए हैं. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि ऑनलाक की प्रक्रिया शुरू हुई है, लेकिन कोरोना अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है. जनता से अपील है अपने परिवार का ख़्याल रखें और कोरोना गाइडलाइन का पालन करें.

विश्वास सारंग ने कहा कि शहर में स्क्वॉड और सेफ्टी टीम मुस्तैद है. पुलिस की व्यवस्था में पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. हर जगह पुलिस और प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी तैनात हैं. कोविड सेफ्टी टीम बनाई गई है. 500 कर्मचारी घूम रहे हैं. इनमें निगम राजस्व जिला प्रशासन की टीमें शामिल है. ये सुनिश्चित किया जा रहा है कि रोजमर्रा की जिंदगी प्रभावित न हो और संक्रमण भी न फैले. सेफ्टी टीम के जरिये सभी दुकानों और बाजारों में निगरानी के लिए टीम मॉनिटरिंग कर रही है. करीब सवा सौ टीमें सुबह से सड़कों पर निकल गए है.

बाजारों में बनाए गए गोले

मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि बाजारों में सोशल डिस्टेंस के तहत व्यवस्था की गई है. प्रशासन और व्यापारी संगठनों की मदद से दुकानों के सामने गोले बना दिए गए हैं. व्यापारी संघ को बताया गया है कि बाजार के सभी दुकानदार खुद कोरोना गाइडलाइन का पालन करें और आने वाले ग्राहकों से भी इसका पालन कराएं. उन्होंने कहा कि बाजारों में यदि लापरवाही देखी गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी और आने वाले समय में फिर दिक्कत आर्थिक गतिविधियों को लेकर भी हो सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज