Home /News /madhya-pradesh /

UP Election: कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की सूची जारी, दिग्विजय-कमलनाथ सहित कोई नेता शामिल नहीं

UP Election: कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की सूची जारी, दिग्विजय-कमलनाथ सहित कोई नेता शामिल नहीं

UP Election: कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की सूची में मध्य प्रदेश के किसी नेता को जगह नहीं मिली है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को भी शामिल नहीं किया गया है.

UP Election: कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की सूची में मध्य प्रदेश के किसी नेता को जगह नहीं मिली है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को भी शामिल नहीं किया गया है.

Uttar Pradesh Chunav News: उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने स्टार प्रचारकों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस की सूची में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मनमोहन सिंह, सचिन पायलट और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हैं. लेकिन, मध्य प्रदेश के किसी नेता को सूची में शामिल नहीं किया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह भी नहीं. इस सूची पर बीजेपी ने तंज कसा है. बीजेपी का कहना है कि कम से कम दिग्विजय सिंह को तो यूपी चुनाव में भेजना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश चुनाव में पार्टी के स्टार प्रचारकों के नाम का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश चुनाव में 30 लोगों को स्टार प्रचारक बनाया है. इसमें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मनमोहन सिंह समेत राजस्थान से कांग्रेस नेता सचिन पायलट और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हैं. छत्तीसगढ़ से दो नेताओं को स्टार प्रचारक की सूची में शामिल किया है. लेकिन कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में मध्य प्रदेश से किसी नेता को जगह नहीं मिल पाई.

कांग्रेस पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और  दिग्विजय सिंह को भी स्टार प्रचारकों में शामिल नहीं किया. कांग्रेस ने 2019 के चुनाव में तत्कालीन कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी थी. कांग्रेस ने सिंधिया को 39 सीटों पर प्रचार की जिम्मेदारी दी थी. लेकिन, इस बार कांग्रेस पार्टी को मध्य प्रदेश के नेताओं पर भरोसा नहीं दिखा और किसी नेता को स्टार प्रचारक में शामिल नहीं किया.

कांग्रेस ने दी ये सफाई

कांग्रेस के स्टार प्रचारक सूची में प्रदेश के नेताओं को जगह नहीं मिल पाने पर पार्टी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा है कि कमलनाथ उत्तर प्रदेश में कई बार जिम्मेदारी निभा चुके हैं. अभी भी चुनाव में कमलनाथ यूपी में बड़ा रोल अदा कर रहे हैं. कांग्रेस ने अभी पहले चरण के स्टार प्रचारक की सूची जारी की है. अगले चरण में होने वाले चुनाव के लिए पार्टी प्रदेश के नेताओं को भी मौका देगी. दरअसल, इससे पहले जारी हुई बीजेपी की स्टार प्रचारक की सूची में प्रदेश के किसी नेता को जगह नहीं मिलने पर कांग्रेस ने सवाल उठाए थे.

बीजेपी ने उठाए सवाल

कांग्रेस ने ट्वीट कर पूछा था कि बीजेपी के स्टार प्रचारक की सूची में प्रदेश से किसी नेता का नाम नहीं है. बीजेपी नेतृत्व ने पश्चिम बंगाल का रिकॉर्ड देखा है. इसलिए यूपी से प्रदेश के नेताओं को दूर रखा गया है. लेकिन, अब कांग्रेस की सूची जारी होने पर प्रदेश के नेताओं को जगह नहीं मिलने पर बीजेपी को कांग्रेस को घेरने का मौका मिल गया है. बीजेपी के प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल ने तंज कसते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी को अपने स्टार प्रचारक की सूची में दिग्विजय सिंह को तो शामिल करना था. सिंह अपने बयानों के कारण सबसे ज्यादा चर्चा में रहते हैं. यूपी की जनता को दिग्विजय सिंह के बयानों की जानकारी होनी चाहिए. यह हैरान करने वाला विषय है.

Tags: Bhopal news, Mp news, UP Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर