सरदार सरोवर के मुद्दे पर विधानसभा में भारी हंगामा, कार्यवाही स्थगित
Bhopal News in Hindi

सरदार सरोवर के मुद्दे पर विधानसभा में भारी हंगामा, कार्यवाही स्थगित
File Photo

सरदार सरोवर बांध के मुद्दे पर विपक्षी दल कांग्रेस के हंगामे के कारण मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के आठवें दिन की कार्यवाही बाधित रही.

  • Share this:
सरदार सरोवर बांध के मुद्दे पर विपक्षी दल कांग्रेस के हंगामे के कारण मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के आठवें दिन की कार्यवाही बाधित रही. भारी शोरगुल की वजह से प्रश्नकाल हंगामे की भेट चढ़ गया और सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई.

कांग्रेस विधायकों ने प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू होते ही सरदार सरोवर बांध के विस्थापितों का मुद्दा उठाया. कांग्रेस विधायक विस्थापितों के मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रहे थे.  हंगामे की वजह से अध्यक्ष ने 10 मिनट के लिए कार्यवाही को स्थगित कर दिया.

सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने के बाद भी कांग्रेस विधायकों का शोरगुल जारी रहा, जिसके बाद सदन की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.



विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और उप नेता प्रतिपक्ष बाला बच्चन ने आरोप लगाया है कि
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दबाव में गुजरात को फायदा पहुंचाने के लिए शिवराज सरकार जल्दबाजी कर रही है.

कांग्रेस का आरोप है कि सरदार सरोवर बांध की वजह से 44 हजार परिवार प्रभावित हो रहे है. राज्य सरकार ने उनके विस्थापन के उचित इंतजाम नहीं किए.

वहीं, सदन के बाहर सामान्य प्रशासन मंत्री लाल सिंह आर्य ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कांग्रेस षडयंत्रपूर्वक बांध को मुद्दा बना रही है. मंत्री आर्य ने कहा कि सरकार हर स्तर पर बातचीत के लिए तैयार है. विस्थापितों के बेहतर पुनर्वास के लिए भी 650 करोड़ का पैकेज दिया गया है.

गुजरात में सरदार सरोवर बांध की ऊंचाई बढ़ाकर 138 मीटर की गई है और उसके सारे गेट 31 जुलाई तक पुनर्वास के बाद बंद होना है, इसके चलते मध्यप्रदेश में नर्मदा घाटी के 192 गांव और एक नगर पानी में डूब जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading