वैक्सीनेशन महाअभियान: MP ने बनाया रिकॉर्ड, पहले ही दिन 16 लाख से ज़्यादा लोगों ने लगवाया वैक्सीन,

वैक्सीनेशन महाअभियान में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर जिले के पीपलानी के एक सैंटर का दौरा किया.

Bhopal. कोरोना वैक्सीनेशन महा अभियान (Corona Vaccination drive) में एमपी में आज पहले दिन 10 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था. आज 15 लाख से ज़्यादा लोगों ने वैक्सीन लगवा ली. ये देश में आज हुए वैक्सीनेशन का 20 फीसदी है.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना वैक्सीनेशन महा अभियान (Corona Vaccination drive) के पहले ही दिन मध्य प्रदेश ने रिकॉर्ड कायम कर दिया. यहां लक्ष्य से डेढ़ गुना ज्यादा लोगों ने वैक्सीन लगवाकर एक रिकॉर्ड बना दिया. महा अभियान के पहले ही दिन एमपी में 16,41,042 लाख लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली. वैक्सीनेशन से उत्साहित सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने कहा अगर ऐसा ही रिस्पॉंस रहा तो जल्द ही स्कूल कॉलेज और जिम खोल दिये जाएंगे.

कोरोना वैक्सीनेशन महा अभियान में एमपी में आज पहले दिन 10 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था. आज 15 लाख से ज़्यादा लोगों ने वैक्सीन लगवा ली. ये देश में आज हुए वैक्सीनेशन का 20 फीसदी है.

1 दिन में 16,41,042 डोज लगे

मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन महा अभियान के पहले दिन आज सोमवार को 16,41,042 डोज
डोज लगाये गए. सीएम शिवराज ने संकेत दिये कि वैक्सीनेशन की रफ्तार ऐसे ही चलती रही तो आने वाले समय में प्रदेश में स्कूल, कॉलेज और दूसरे शिक्षण संस्थान जल्द खुल सकते हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान भोपाल के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कार्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने सुबह से शाम 7:00 बजे तक हुए वैक्सीनेशन के बारे में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. आधे घंटे तक चली बैठक के बाद सीएम शिवराज ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा प्रदेश में 15 लाख डोज का आंकड़ा क्रॉस कर चुके हैं. पोर्टल पर डाटा अपडेट है.

प्रदेश में देश का 20 फीसदी टीकाकरण
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि आज देश का 20 फीसदी टीकाकरण प्रदेश में हुआ. केंद्र से 5 लाख और डोज मिलेंगे. हमसे पूरा मध्यप्रदेश जुड़ गया है. उन्होंने कहा पीएम का आशीर्वाद हमारे साथ है. सीएम ने स्वास्थ विभाग, मेडिकल विभाग को धन्यवाद दिया और कहा मुझे इन पर गर्व है. यह अभियान खत्म नहीं हुआ. शुरू हुआ है.

स्कूल कॉलेज जल्द खुलेंगे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में जल्द स्कूल कॉलेज खुलने के संकेत भी दिए हैं. उन्होंने कहा शत प्रतिशत टीकाकरण हो जाए तो हम कॉलेज, शैक्षणिक संस्था, सिनेमा घर खोल सकते हैं. कॉलेज के मालिक भी स्वयं सेवक बन जाएं तो इस अभियान में और रफ्तार आ जाएगी. शिवराज ने कहा थर्ड वेव आये तो वह विनाशकारी न हो, इसके लिए टीकाकरण जरूरी है. उन्होंने कहा मैं उन गांवों में गया जहां विरोध था. लेकिन वहां सबने टीका लगवाया, भ्रम खत्म हो गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.