वैक्सीनेशन महाअभियान: आइए इनसे कुछ सीखें, 98 साल की बुजुर्ग ने कहा- टीके से कैसा डर

राजधानी भोपाल में बुजुर्ग महिलाओं ने वैक्सीनेशन महाअभियान में जबरदस्त उत्साह दिखाया.

वैक्सीनेशन महाअभियान: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 100 साल की आयु के करीब की महिलाओं ने जबरदस्त उत्साह दिखाया. इन महिलाओं ने कहा कि वैक्सीनेशन से कैसा डर. यह तो लाइफलाइन की तरह है.

  • Share this:
भोपाल. 21 जून को मध्य प्रदेश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान को सफल बनाने के लिए सरकार के साथ-साथ पक्ष और विपक्ष के नेता भी जुटे हुए हैं.

इसी बीच न्यूज़ 18 की ग्राउंड रिपोर्टिंग के दौरान वैक्सीनेशन महाअभियान की कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिन्हें देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि कोरोना अब अपने आखिरी दिन गिन रहा है!राजधानी भोपाल के कोलार और प्रदर्शनी नगर में करीब 100 साल तक की बुजुर्ग महिलाओं ने भी वैक्सीनेशन कराया. खास बात यह है न्यूज़ 18 के साथ की गई बातचीत में इन सभी ने वैक्सीन को लेकर उत्साह जताया और किसी भी तरह का डर होने से इनकार किया.

कोलार का 'अपना घर' आश्रम

वैक्सीनेशन महाअभियान की ग्रैंड रिपोर्टिंग के दौरान न्यूज़ 18 की टीम अपना घर वृद्धाश्रम में भी पहुंची. यहां बुजुर्ग पुरुष और महिलाओं के लिए अलग से वैक्सीन कैंप लगाया गया था. यहां टीका लगवाने वालों में 98 साल की बुजुर्ग रुकमणी अग्रवाल भी शामिल थीं. इनके अलावा 80 साल की अंजलि श्रीवास्तव और 88 वर्ष की साधना पाठक ने भी वैक्सीन लगवाई. वैक्सीन कैम्प के उद्घाटन के लिए यहां बीजेपी के स्थानीय विधायक रामेश्वर शर्मा पहुंचे थे. उन्होंने बुजुर्गों का फूल माला पहनाकर सम्मान किया.

वोटिंग जैसी लाइन

वैक्सीनेशन को लेकर राजधानी भोपाल के प्रियदर्शिनी इलाके में लोगों का खासा उत्साह देखा गया. यहां पर वैक्सीन सेंटर पर लोगों की कतारें कुछ इस अंदाज में लगी थीं मानो वह यहां पर वोट डालने के लिए पहुंचे हों. खास बात यह थी कि वैक्सीन लगवाने वालों में बुजुर्गों से लेकर युवाओं तक की अच्छी-खासी तादाद थी. इतना ही नहीं यह इलाका कांग्रेस के पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक पीसी शर्मा का था. पीसी शर्मा खुद लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने यहां पहुंचे थे.

वीडी शर्मा ने दिए थे पीले चावल

महाअभियान को सफल बनाने के लिए सरकार के साथ बीजेपी संगठन भी जुट गया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने वैक्सिनेशन महाअभियान में लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए रविवार को पीले चावल देकर न्योता दिया. वीडी शर्मा राजधानी भोपाल के बाणगंगा इलाके पहुंचे. यहां उन्होंने घर-घर जाकर लोगों को पीले चावल दिए. उन्होंने लोगों से कहा 21 जून को वैक्सीनेशन महाअभियान के दौरान अगर उन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है तो फिर वैक्सीन जरूर लगाएं. इसके साथ ही बीजेपी ने यह भी तय किया है कि महाअभियान के दौरान बनाए जाने वाले सभी 7000 वैक्सीनेशन सेंटर पर बीजेपी की ओर से हेल्पडेस्क बनाई जाएगी, जो लोगों को वैक्सीन लगाने और उन्हें जागरूक करने में मदद करेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.