वैक्सीनेशन महाअभियान का आगाज: घर-घर जाकर दिए पीले चावल, जानिए क्या है टीकाकरण के लिए सरकार का एक्शन प्लान

टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने के लिए बीजेपी ने घर-घर जाकर पीले चावल दिए.

मध्य प्रदेश में आज से वैक्सीनेशन महाअभियान शुरू होने जा रहा है. इसे सफल बनाने के लिए बीजेपी ने घर-घर जाकर लोगों को पीले चावल दिए. टीकाकरण के लिए सरकार ने दस लाख का टारगेट रखा है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में सोमवार को  वैक्सीनेशन महाअभियान का आगाज हो गया. लोग घरों से निकले और वैक्सीन सेंटर पर लाइन लगाई. इस दौरान लोगों का उत्साह देखते ही बनता है. महाअभियान को सफल बनाने के लिए सरकार के साथ बीजेपी संगठन भी जुट गया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने वैक्सिनेशन महाअभियान में लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए पीले चावल देकर न्योता दिया. वीडी शर्मा राजधानी भोपाल के बाणगंगा इलाके पहुंचे.

यहां उन्होंने घर-घर जाकर लोगों को पीले चावल दिए. उन्होंने लोगों से कहा 21 जून को वैक्सीनेशन महाअभियान के दौरान अगर उन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है तो फिर वैक्सीन जरूर लगाएं. इसके साथ ही बीजेपी ने यह भी तय किया है कि महाअभियान के दौरान बनाए जाने वाले सभी 7000 वैक्सीनेशन सेंटर पर बीजेपी की ओर से हेल्पडेस्क बनाई जाएगी, जो लोगों को वैक्सीन लगाने और उन्हें जागरूक करने में मदद करेगी.

ऑडियो ब्रिज से चर्चा

इस अभियान को लेकर बीजेपी प्रदेश कार्यालय में  ऑडियो ब्रिज हुआ. सीएम शिवराज, प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा, संगठन महामंत्री सुहास भगत ने ऑडियो ब्रिज से सभी विधायक, सांसद और जिला अध्यक्षों से बात की. वैक्सीनेशन को लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि ये सबसे बड़ा पुण्य है. संकट अभी टला नहीं है. 8 हफ्ते बाद तीसरी लहर आने की संभावना है. समय रहते हुए हमें सारे उपाय करने होंगे. वैक्सीनेशन कोरोना की तीसरी लहर को रोकने का प्रभावी उपाय है. 7 हज़ार सेंटर पर सोमवार को ही 10 लाख लोगों को डोज लगाने का टारगेट है. सीएम ने विपक्षी दलों को भी वैक्सीनेशन महाभियान में साथ देने के लिए कहा.

दूर-दराज केंद्रों पर आसानी से होगा टीकाकरण

वैक्सीनेशन अभियान के दौरान सीएम शिवराज 21 जून को तीन जगहों पर शामिल होंगे. भोपाल के अन्ना नगर, बुधनी और दतिया में शामिल होंगे. आपको बता दें कि प्रदेश में 21 जून को वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जाएगा. इसके लिए प्रदेश में 7 हजार वैक्सीनेशन केन्द्र बनाए जाएंगे. इन केन्द्रों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा, ताकि लोग 21 जून को आसानी से वैक्सीनेशन के लिए इन केन्द्रों पर पहुंच सकें. प्रदेश के दूरस्थ अंचलों तक वैक्सीन पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू भी हो गई है. सीधी, सिंगरौली जैसे दूरस्थ जिलों में समय रहते वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी. वैक्सीन महाअभियान में 10 लाख टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.