Assembly Banner 2021

MP: मंत्रालय की महिला कर्मचारियों को मिली ये सौगात, गुलज़ार हुआ वल्लभ भवन

अगर हम अपने घरों में कुछ मेडिसिनल प्लांट लगा लेते हैं तो ये हमारी कई बीमारियों के लिए रामबाण इलाज साबित हो सकते हैं.

अगर हम अपने घरों में कुछ मेडिसिनल प्लांट लगा लेते हैं तो ये हमारी कई बीमारियों के लिए रामबाण इलाज साबित हो सकते हैं.

वल्लभ भवन (Vallabh Bhawan) की चौथी मंजिल पर मंत्रालय की महिला कर्मचारियों के टैरेस गार्डन बनाया गया है. खास बात ये है कि इससे महिला कर्मचारियों का समय भी बचेगा और इस जगह पर वो सुकून के कुछ पल भी बिता सकेंगी.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में चल रही राजनैतिक उठा पटक के बीच कुछ ऐसा हुआ है जिसकी चाहकर भी कोई राजनैतिक दल आलोचना नहीं कर सकता है. हम बात कर रहे हैं वल्लभ भवन की चौथी मंज़िल पर बनाए गए टैरेस गार्डन (Terrace garden) की, जिसे खासतौर पर मंत्रालय की महिला कर्मचारियों (Women Employees) को ध्यान में रखकर बनाया गया है. सकी खासियत ये है कि इस टेरेस पर चारों ओर हरियाली दिखाई देती है और टेरेस गार्डन के बीचों बीच लगी टेबिल कुर्सियां रेस्टोरेंट के लुक में दिखाई देती हैं. महिला दिवस पर मंत्रालय की महिला कर्मचारियों के लिए सौगात है टैरेस गार्डन.

टैरेस गार्डन में लगाए गए मेडिसिनल प्लांट
स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाए गए टैरेस गार्डन को कुछ इस अंदाज में तैयार किया गया है कि यहां बैठने वालों को सुकून का अहसास होगा. इस टेरेस पर ग्रीनरी के साथ ही मेडिसिनल प्लांटेशन भी किया गया है, ताकि यहां लोगों को सुखद अहसास होने के साथ-साथ उसके बारे में जानकारी भी मिल सके. मंत्रालय के इस टेरेस गार्डन को महिला कर्मचारियों के लिए तैयार किया गया है जो यहां लंच टाइम में कुछ पल बिता सकेंगी, साथ ही यहां लंच भी कर सकेंगी.

मंत्रियों ने की टैरेस गार्डन की तारीफ
स्वास्थ्य विभाग के द्वारा तैयार इस टेरेस गार्डन के बनाने का मकसद सरकारी फाइलों में व्यस्त रहने वाली महिला कर्मचारियों को बैठने और सुखद अहसास कराने का है. टेरेस गार्डन को तैयार करने में विभाग ने सीएलआर की राशि का इस्तेमाल किया है. इसकी शुरुआत आज प्रदेश सरकार के मंत्री तुलसीराम सिलावट, डॉ. गोविन्द सिंह, डॉ. प्रभुराम चौधरी, इमरती देवी और प्रद्युम्न सिंह तोमर ने की. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के महिला टैरेस गार्डन को देखकर मंत्रियों ने भी उसकी तारीफ की.



महिला कर्मचारियों को मिलेगी सुविधा
स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन ने कहा है कि गार्डन में वल्लभ भवन का स्टाफ लंच समय में भोजन और चाय-कॉफी का मजा ले सकेगा. ओपन टेरेस गार्डन के मेंटनेंस के लिए एचडीएफसी बैंक की मदद भी ली गई है. दरअसल मंत्रालय में प्रशासनिक महिला अफसरों के साथ महिला कर्मचारियों की संख्या भी बहुत ज्यादा है और चाय काफी के लिए वलल्भ भवन तीन के महिला कर्मचारियों को पुरानी बल्डिंग में जाना पड़ता है, लेकिन अब ये सुविधा आने वाले दिनों में यहीं पर मिल सकेगी.

ये भी पढ़ें -
MP: 'लापता' BJP विधायक भोपाल में मिले, कहा- मोबाइल बंद था, संपर्क नहीं हो पाया
MP का सियासी ड्रामा खत्‍म! CM कमलनाथ ने दिया ALL IS WELL का संकेत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज