Home /News /madhya-pradesh /

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की पार्थिव देह आज आएगी भोपाल, कल किया जाएगा अंतिम संस्कार

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की पार्थिव देह आज आएगी भोपाल, कल किया जाएगा अंतिम संस्कार

Group Captain Varun Singh News: ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव शरीर गुरुवार को भोपाल लाया जाएगा.   (File photo)

Group Captain Varun Singh News: ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव शरीर गुरुवार को भोपाल लाया जाएगा. (File photo)

Group Captain Varun Singh News: सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ 8 दिसंबर को हेलीकॉप्टर क्रैश में घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह बुधवार को जिंदगी की जंग हार गए. उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार को भोपाल में होगा. उनका परिवार भोपाल की सन सिटी कॉलोनी में रहता है. उनकी पार्थिव देह गुरुवार दोपहर सेना के विमान से भोपाल आएगी. यहीं उनका श्रद्धांजलि कार्यक्रम भी रखा गया है. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह आखिरी बार दीपावली पर यहां आए थे. उस वक्त कॉलोनी में उन्होंने सभी पड़ोसियों से मुलाकात की थी. वे मिलनसार थे और अक्सर देश सेवा की ही बातें किया करते थे.

अधिक पढ़ें ...

    भोपाल. देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत के साथ 8 दिसंबर को हेलीकॉप्टर क्रैश में इकलौते घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का बुधवार को निधन हो गया. उनकी पार्थिव देह गुरुवार दोपहर करीब 2:45 बजे सेना के विमान से भोपाल आएगी. उनका श्रद्धांजलि कार्यक्रम एयरपोर्ट रोड सनसिटी कॉलोनी में रखा जाएगा. उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार सुबह करीब 11:30 बजे भदभदा विश्राम घाट पर किया जाएगा. अंतिम संस्कार में शामिल होने परिवार के लोग उनके गृह जिले देवरिया (उत्तर प्रदेश) से भोपाल के लिए रवाना हो गए हैं.

    गौरतलब है कि शहीद वरुण के पिता और सेना के रिटायर्ड कर्नल केपी सिंह भोपाल की सन सिटी कॉलोनी में रहते हैं. ये कॉलोनी एयरपोर्ट रोड पर स्थित है और वरुण अक्सर यहां आते थे. फिलहाल, इस घर में कोई नहीं रहता. परिजनों और पड़ोसियों ने बताया कि वरुण केवल देश सेवा की ही बातें करते थे. वे बच्चों को सेना में जाने के लिए प्रेरित करत थे और उन्हें सेना के वीर जवानों के किस्से सुनाते थे. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह दीपावली पर भोपाल आए थे. उनके आने से सन सिटी कॉलोनी में हलचल बढ़ जाती थी. वे पड़ोसियों से और बच्चों से मुलाकात करते थे.

    20 साल पहले भोपाल शिफ्ट हुआ था परिवार

    ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का परिवार करीब 20 साल पहले भोपाल शिफ्ट हो गया था. सन सिटी कॉलोनी में उनकी मां उमा सिंह और पिता केपी सिंह रहते हैं. वरुण पत्नी और दो बच्चों के साथ तमिलनाडु के वेलिंगटन में रहते थे. उनके छोटे भाई तनुज नौसेना में लेफ्टिनेंट कमांडर हैं. तुनज की पोस्टिंग मुंबई में है. वर्तमान में मां उमा सिंह छोटे भाई के साथ रह रही हैं. मां निजी स्कूल में टीचर थीं।

    साहसी और ज़िंदादिल इंसान थे वरुण

    सन सिटी कॉलोनी में रहने वाले लेफ्टिनेंट कर्नल ईशान ने बताया था कि कर्नल केपी सिंह मेरे पड़ोसी हैं. मेरी उनसे कभी मुलाकात नहीं हुई लेकिन उनके पिता हमेशा वरुण के बारे में बताते रहते थे. वरुण एक साहसी, स्टेबल, जिंदादिल इंसान थे.

    राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

    राष्ट्रपति भवन के ट्विटर अकाउंट पर लिखा गया- ‘ यह जानकर दुख हुआ कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने जीवन के लिए एक बहादुर लड़ाई लड़ने के बाद अंतिम सांस ली. हेलिकॉप्टर दुर्घटना में बुरी तरह घायल होने के बावजूद उन्होंने वीरता और अदम्य साहस का परिचय दिया. राष्ट्र उनका आभारी है. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.’

    वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया. प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा,‘ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने गर्व, पराक्रम और अत्यंत पेशेवराना अंदाज में देश की सेवा की. उनके निधन से मुझे अत्यंत दुख पहुंचा है. देश के लिए उनकी सेवा को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है. उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदनाएं.’

    Tags: Bhopal news, Bipin Rawat, Deoria Group Captain Varun Singh, Mp news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर