Home /News /madhya-pradesh /

बिना पढ़े परीक्षा पास करने का मंत्र दे रहे ये कथा वाचक, भगवान शंकर को करना होगा प्रसन्न; Video

बिना पढ़े परीक्षा पास करने का मंत्र दे रहे ये कथा वाचक, भगवान शंकर को करना होगा प्रसन्न; Video

Madhya Pradesh News: प्रसिद्ध कथा वाचक प्रदीप मिश्रा ‘सीहोर वाले’ का एक वीडियो वायरल हो गया है. इसमें वे बिना पढ़े परीक्षा पास करने का मंत्र बता रहे हैं.

Madhya Pradesh News: प्रसिद्ध कथा वाचक प्रदीप मिश्रा ‘सीहोर वाले’ का एक वीडियो वायरल हो गया है. इसमें वे बिना पढ़े परीक्षा पास करने का मंत्र बता रहे हैं.

Pradeep Mishra Sehore Wale Viral Video: प्रसिद्ध कथा वाचक प्रदीप मिश्रा 'सीहोर वाले' का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि, News18 इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता. वीडियो में प्रदीप मिश्रा एक कार्यक्रम में कथा वाचन कर रहे हैं और माता-पिता को बता रहे हैं कि उनके बच्चे बिना पढ़े कैसे परीक्षा पास कर सकते हैं. वीडियो में प्रदीप मिश्रा कह रहे हैं- 'शिवजी को जो बेलपत्र समर्पित किया जाता है, उसकी बीच वाली पत्ती पर शहद लगा लीजिए और शिवलिंग पर जाकर बच्चे के हाथ से उसे चिपकवा दीजिए. बच्चे ने चाहे पढ़ाई की हो या न की हो, वह परीक्षा में पास हो जाएगा.' जानकारी के अनुसार, प्रदीप मिश्रा सीहोर के रहने वाले हैं, इसलिए लोग इन्हें “सीहोर वाले बाबा” भी कहते हैं. प्रदीप मिश्रा शिव महापुराण की कथा सुनाते हैं. उनका उपनाम रघु राम बताया जा रहा है. उन्होंने स्थानीय हाई स्कूल में पढ़ाई की है और वह स्नातक पास हैं. उनके सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं. इनकी कथा में बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय समेत कई दूसरे नेता भी शामिल हो चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में बच्चों की पढ़ाई और उनकी परीक्षा से जुड़े अंधविश्वास का मामला सामने आया है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में खुद को कथा वाचक बताने वाले प्रदीप मिश्रा ‘सीहोर वाले’ बिना पढ़े परीक्षा पास करने की गारंटी लेते हुए नजर आ रहे हैं. News18 इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

वीडियो में प्रदीप मिश्रा कह रहे हैं- शिवजी को जो बेलपत्र समर्पित किया जाता है. उस बेल पत्र का भाग भी स्थापित है. जब आपका बच्चा परीक्षा देने जा रहा है, पढ़ाई करने जा रहा है और पास नहीं हो रहा है. आपको लग रहा है कि इसने पढ़ाई नहीं की और पास नहीं होगा, तो बेलपत्र के बीच वाली  पत्ती पर शहद लगा लीजिए और शिवलिंग पर जाकर बच्चे के हाथ से उसे चिपकवा दीजिए. बच्चे ने भले ही साल भर पढ़ाई नहीं की हो, लेकिन जिस विषय की परीक्षा के दिन वह यह काम करेगा उस विषय में पास होकर रहेगा. उसकी परीक्षा अच्छी जाएगी.

सीहोर में तैयार हो रहा आश्रम

जानकारी के अनुसार, प्रदीप मिश्रा सीहोर के रहने वाले हैं. इसलिए लोग इन्हें “सीहोर वाले बाबा” भी कहते हैं. उनकी एक विट्टलेश सेवा समिति है. इस समिति के तहत सीहोर में एक भव्य आश्रम बनाया जा रहा है. प्रदीप मिश्रा शिव महापुराण की कथा सुनाते हैं. उनका उपनाम रघु राम बताया जा रहा है. उन्होंने स्थानीय हाई स्कूल में पढ़ाई की है और वह स्नातक पास हैं. उनके सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं. इनकी कथा में बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय समेत कई दूसरे नेता भी शामिल हो चुके हैं.

Tags: Bhopal news, Mp news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर