सरकार पर वीडियो वार: शॉर्ट फिल्मों के जरिए कांग्रेस शुरू करेगी पोल खोल अभियान
Bhopal News in Hindi

सरकार पर वीडियो वार: शॉर्ट फिल्मों के जरिए कांग्रेस शुरू करेगी पोल खोल अभियान
कांग्रेस सौ से ज्यादा वीडियो बनाकर सरकार पर हमला बोलने की तैयारी में है

कांग्रेस पार्टी सरकार के विकास के दावों, मीडिया रिपोर्टस और गांव-शहर में विकास की हकीकत को कैमरे में कैद कर उसे शार्ट मूवी की शक्ल में प्रदेश की जनता के सामने पेश करने की तैयारी कर ली है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले छिड़ चुके पोस्टर और बयानों के वार के बाद अब बारी वीडियो वार की है. कांग्रेस अब बीजेपी सरकार के दावों की पोल वीडियो के जरिए खोलने की तैयारी में है. बीजेपी से दो कदम आगे बढ़ते हुए कांग्रेस ने इसके लिए आंकड़े और गांव-शहरों से वीडियों जुटाने का काम तेज कर दिया है.

दरअसल, शिवराज सरकार के जन आशीर्वाद यात्रा का जवाब अब कांग्रेस वीडियो के जरिए देने काम करेगी. एक महीने पहले कांग्रेस की बनाई पोल खोल अभियान समिति ने उन जिलों में विकास की हकीकत जुटाने का काम तेज कर दिया है, जहां से होकर सीएम शिवराज की यात्रा गुजर रही है.

कांग्रेस पार्टी सरकार के विकास के दावों, मीडिया रिपोर्टस और गांव-शहर में विकास की हकीकत को कैमरे में कैद कर उसे शार्ट मूवी की शक्ल में प्रदेश की जनता के सामने पेश करने की तैयारी कर ली है. इन वीडियों में विभागवार योजनाओं की हकीकत, सरकार के दावों और वायदों की पोल के साथ ही निर्माण कार्यो की सच्चाई और मूलभूत सेवाओं के लिए जूझते आम आदमी की कहानी को दिखाया जाएगा.



कांग्रेस ने बीते चौदह साल के बीजेपी शासन और सीएम शिवराज के तेरह साल के कार्यकाल में हुए विकास के दावों की सच्चाई बताने की तैयारी की है. कांग्रेस पार्टी सरकार के दावों के बाद प्रदेश की उन तस्वीरों को वीडियों में दिखाने का काम करेगी जो सरकार के विकास को आईना दिखाने वाली है.
ये पढ़ें- Video: नगर निगम की कार्रवाई के खिलाफ गुस्साई महिला, लगाए हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे

कांग्रेस ने जिन विषयों पर फोकस किया है उनमें, बदहाल स्कूल, शिक्षा का गिरता स्तर, शिक्षकों की कमी, स्वास्थ्य सेवाओं की कमी, पीने का पानी का अभाव, खराब सड़कें, सूखती नदियां, अवैध खनन, कुपोषण, महिला सुरक्षा, बढ़ता कर्ज, भूमिपूजन के बाद निर्माण कार्यो की हकीकत, योजनाओं की हकीकत, घटते वनक्षेत्र, महंगी बिजली खरीदी से जुड़े आंकड़े आधार होंगे.

वहीं बीजेपी का इस मामले में कहना है कि राज्य के विकास को लेकर पार्टी ने डाक्यूमेंट जारी किया है और योजनाओं को सरल तरीके से लोगों तक पहुंचाने के लिए पार्टी वीडियो को भी बड़ा जरिया बनाएगी.
कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ वीडियो वार छेड़ने के लिए निजी एजेंसियों की मदद लेने का प्लान तैयार किया है. शुरुआती तौर पार्टी सौ से ज्यादा वीडियो बनाकर सरकार पर हमला बोलने की तैयारी में है. जिसकी शुरुआत अगले कुछ दिनों से होगी.

गौरतलब है कि इससे पहले भी सीएम शिवराज और राहुल गांधी समेत कमलनाथ-सिंधिया के सोशल मीडिया पर फिल्म के ट्रेलर के अंदाज में वायरल हुए वीडियो सुर्खियां बटोर चुके हैं. लेकिन अब पार्टी अधिकृत तौर पर वीडियो जारी सरकार को घेरने की तैयारी में है और इसके लिए एक बड़ा प्लान तैयार किया जा चुका है जो जल्द ही सोशल मीडिया पर दिखाई देगा.

ये भी पढ़ें- ये है एमपी का सबसे बड़ा हिल स्टेशन, छावनी परिषद के चुनाव में उमड़े मतदाता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading