भोपाल: राजभवन के बाद विधानसभा में corona की एंट्री, एक रिपोर्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव, 4 अन्य को किया क्वारेंटाइन
Bhopal News in Hindi

भोपाल: राजभवन के बाद विधानसभा में corona की एंट्री, एक रिपोर्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव, 4 अन्य को किया क्वारेंटाइन
भोपाल राजभवन के बाद विधानसभा में corona की एंट्री (फाइल फोटो)

भोपाल में सोमवार की कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Corona Positive Patients) की रिपोर्ट अनुसार जिला प्रशासन ने कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों के निवास स्थान को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश राजभवन (Raj Bhavan) के बाद अब विधानसभा में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. मंगलवार आई पॉजिटिव रिपोर्ट में विधानसभा का एक रिपोर्टर कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आया है. इसके साथ ही रिपोर्टर विंग के चार लोगों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है. सतर्कता के तौर पर सभी के सैंपल कलेक्ट किए गए हैं और अब इंतजार है तो उन सभी की जांच रिपोर्ट का कि रिपोर्ट क्या आती है.

ऐसे फैला संक्रमण
बताया जा रहा है कि रिपोर्टर की पत्नी राजधानी के जेपी अस्पताल में नर्स है. बीते सप्ताह एक गर्भवती महिला का नर्स ने ऑपरेशन किया था. गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव मरीज थी. हालांकि ऑपरेशन करते वक्त इस बात का पता नहीं चला था कि मरीज कोरोना पॉजिटिव है. संदिग्ध मानते हुए स्वास्थ विभाग की टीम ने गर्भवती महिला के सैंपल कलेक्ट किए थे. महिला की जांच रिपोर्ट आने के बाद इस बात का खुलासा हुआ कि महिला कोरोना संक्रमित है, जिसके बाद फर्स्ट कांटेक्ट मानते हुए ऑपरेशन कर रहे नर्सों के भी सैंपल कलेक्ट किए गए. जिसके बाद अस्पताल की दोनों नर्से पॉजिटिव मिली. पॉजिटिव मिली नर्सों की जब कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाली गई तो पता चला की संक्रमण पत्नी से पति में भी फैला है. नर्स का पति विधानसभा विंग में बतौर पत्रकार काम करता है. सैंपल कलेक्ट करने के बाद स्वास्थ विभाग की टीम ने जब संदिग्धों के सैंपल लिए तो पति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई.

भोपाल में आज नए 16 कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित



विधानसभा का एक रिपोर्टर भोपाल के नेहरू नगर का निवासी है. नेहरू नगर बीते महीने कंटेनमेंट क्षेत्र में शामिल था लेकिन 21 दिन बाद क्षेत्र से मरीज पॉजिटिव ना मिलने के कारण एरिया को कंटेनमेंट फ्री कर दिया गया. अब दोबारा यहां से पॉजिटिव केस मिलने के बाद जिला प्रशासन क्षेत्र को कंटेनमेंट घोषित करने की तैयारी में है. भोपाल में सोमवार की कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट अनुसार जिला प्रशासन ने कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों के निवास स्थान को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया है. जो नए क्षेत्र कंटेनमेंट घोषित हुए है उसमें थाना अशोका गार्डन में मकान नंबर 104 गोविंद गार्डन रायसेन रोड, थाना पिपलानी में 155 बिजली नगर आनंद नगर, थाना कोलार में रूम नंबर 7 सेक्टर एफ ललिता नगर, थाना शाहजहानाबाद में रफीकिया स्कूल नूर महल रोड रियाज कबाड़ी की बिल्डिंग, संजय नगर, प्रभु नगर ईदगाह हिल्स, मकान नंबर 1192 मदर इंडिया कॉलोनी ईदगाह हिल्स, थाना गांधीनगर में महावीर इंस्टीट्यूट मेडिकल साइंस केंपस, थाना कमला नगर में आकाश नगर कोटरा सुल्तानाबाद ,थाना तलैया में 14 दुर्गा चौक, 13 रेतघाट , दुर्गा चौक , थाना हनुमानगंज में गली नंबर 2 फूटा मकबरा, थाना मिसरोद में ढोलक बस्ती जाट खेड़ी, थाना टीटी नगर में मकान नंबर 177 , 103 संजय नगर बाणगंगा शामिल है. रिपोर्ट में संक्रमित पाए गए व्यक्तियों के निवास स्थान के आस-पास के एक किलोमीटर के क्षेत्र को जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है.



ये भी पढ़ें: भोपाल: संक्रमण रोकने के प्रयास में स्वास्थ्य विभाग, 18 लाख डिस्पोजेबल चादरें खरीदने का प्लान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading