विकास दुबे एनकाउंटर: MP के गृहमंत्री ने ठुकराई CBI जांच की मांग, उमा भारती ने उठाए सवाल
Bhopal News in Hindi

विकास दुबे एनकाउंटर: MP के गृहमंत्री ने ठुकराई CBI जांच की मांग, उमा भारती ने उठाए सवाल
एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सीबीआई जांच से किया इंकार

Vikas Dubey Kiiled: बीजेपी नेता और प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती (Uma Bharti) ने भी कुछ सवाल उठाए हैं. उन्होंने एनकाउंटर के बाद 3 सवालों को रहस्य बताया. उमा ने ट्वीट किया कि अभी तीन बातें रहस्य की परत में हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 10, 2020, 12:24 PM IST
  • Share this:
भोपाल. यूपी का गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) एनकाउंटर में मारा जा चुका है. उससे पहले उसके उज्जैन पहुंचने के मामले की कांग्रेस की CBI जांच की मांग को प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने ठुकरा दी है. उन्होंने कहा पुलिस ने अपना काम किया. उधर, उमा भारती ने इस पूरे प्रकरण में कुछ सवाल उठाए हैं.

यूपी के गैंगस्टर विकास दुबे के उज्जैन पहुंचने और उसकी गिरफ्तारी के मामले की कांग्रेस ने CBI जांच की मांग की थी. अब विकास के एनकाउंटर के बाद प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सीबीआई जांच की मांग को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि इसमें सीबीआई जांच की कोई जरूरत नहीं है. मिश्रा ने कांग्रेस के आरोपों पर जवाब दिया कि पुलिस और कानून ने अपना काम किया है. अफसोस और मातम की बात उन लोगों के लिए होगी जो कल कह रहे थे. जिंदा क्यों पकड़ लिया. आज मर गया तो कह रहे हैं, मर कैसे गया कई राज दफन हो गए. नरोत्तम मिश्रा ने कहा-एमपी की पुलिस ने अपना काम किया. एमपी पुलिस विकास दुबे को यूपी की सीमा तक छोड़कर आयी. रात में हमारी पुलिस ने अपनी सीमा के बॉर्डर से उसे यूपी पुलिस को सुरक्षित सौंप दिया था. पूर्व सीएम कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के सवाल पर गृह मंत्री बोले कि उनके पास कोई काम नहीं है. खाली बैठे हैं, इसलिए तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं.





उमा भारती के 3 सवाल
बीजेपी नेता और प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने भी कांग्रेस के सुर में सुर मिलाया है. उन्होंने एनकाउंटर के बाद 3 सवालों को रहस्य बताया. उमा ने ट्वीट किया कि-अभी तीन बातें रहस्य की परत में हैं.
1. विकास दुबे उज्जैन तक कैसे पहुंचा?
2. वह महाकाल परिसर में कितनी देर रहा?
3. उसका चेहरा टीवी पर इतना दिखा कि उसे कोई भी पहचान लेता तो उसको पहचाने जाने में इतना समय कैसे लगा?

उमा भारती ने आगे लिखा-मैं इस विषय पर सीएम और गृह मंत्री से बात करूंगी.



उमा भारती ने यूपी पुलिस की तारीफ भी की. उन्होंने विकास दुबे को राक्षस बताया और लिखा- देवेंद्र मिश्र जैसे ईमानदार डीएसपी और उनके साथ 8 पुलिस अधिकारी और सिपाहियों की निर्मम हत्या करने वाले राक्षस विकास दुबे को मार गिराने के लिए यूपी पुलिस को बधाई. महाकाल ने हत्यारे का संहार कर दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading