चौपाल लगाकर जनता की समस्याएं सुनते हैं देश के ये नये प्रोटेम स्पीकर

News18 Madhya Pradesh
Updated: June 11, 2019, 2:02 PM IST
चौपाल लगाकर जनता की समस्याएं सुनते हैं देश के ये नये प्रोटेम स्पीकर
डॉ वीरेन्द्र कुमार खटीक मध्य प्रदेश के सबसे पिछड़े इलाकों में से एक टीकमगढ़ से सांसद हैं. ये वो इलाका है जहां विकास अपने आप में चुनौती है

डॉ वीरेन्द्र कुमार खटीक मध्य प्रदेश के सबसे पिछड़े इलाकों में से एक टीकमगढ़ से सांसद हैं. ये वो इलाका है जहां विकास अपने आप में चुनौती है

  • Share this:
डॉ वीरेन्द्र कुमार खटीक लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर होंगे. अब से कुछ देर पहले ये एलान हुआ. वीरेन्द्र खटीक मध्य प्रदेश की टीकमगढ़ लोकसभा सीट से सांसद हैं.  वो नये सांसदों को शपथ दिलवाएंगे.इससे पहले पिछली लोकसभा में इंदौर की तत्कालीन सांसद सुमित्रा महाजन लोकसभा स्पीकर थीं.
चौपाल लगाते हैं सांसद -वीरेन्द्र खटीक टीकमगढ़ से लगातार सातवीं बार सांसद चुने गए हैं. वो मोदी सरकार पार्ट-1 में राज्यमंत्री भी रह चुके हैं. वीरेन्द्र खटीक बीजेपी में एससी का बड़ा चेहरा हैं. अपने इलाके में वो ख़ासे लोकप्रिय हैं और सादगीपूर्ण जीवन के लिए पहजाने जाते हैं. उनके बारे में सब जानते हैं कि सांसद महोदय अपने इलाके में चौपाल लगाकर जनता की शिकवा-शिकायत और समस्याएं सुनते हैं. यही वजह है कि वो हर चुनाव बड़े अंतर से जीतते हैं.
डॉ खटीक लगातार 11 वीं लोकसभा से सांसद चुने जा रहे हैं. हाल के चुनाव में वो कांग्रेस प्रत्याशी किरण अहिरवार को हराकर संसद पहुंचे हैं. सागर का होने के कारण उन पर लगातार बाहरी प्रत्याशी होने का आरोप कांग्रेस लगाती रही है. डॉ वीरेन्द्र कुमार खटीक मध्य प्रदेश के सबसे पिछड़े इलाकों में से एक टीकमगढ़ से सांसद हैं. ये वो इलाका है जहां विकास अपने आप में चुनौती है.
प्रारंभिक जीवन- वीरेन्द्र खटीक मूल रूप से सागर के हैं. 27 फरवरी 1954 को सागर में उनका जन्म हुआ. यहीं उन्होंने स्कूल और कॉलेज एजुकेशन पूरा किया. सागर के प्रसिद्ध और प्रतिष्ठित डॉ हरिसिंह गौर विश्व विद्यालय से उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की. उन्होंने अर्थशास्त्र में एमए और फिर बाल श्रम में पीएचडी की.

ये है परिवार- डॉ वीरेन्द्र कुमार खटीक के परिवार में उनकी पत्नी कमल खटीक और 4 बच्चे हैं. उनकी तीन बेटियां और एक बेटा है.

ये भी पढ़ें-मुख्यमंत्री जी, मेरे प्रदेश को कहां ले जा रहे हो...: शिवराज

लू के थपेड़ों में भभकते इंजन और दहकती पटरी पर दौड़ती ज़िंदगी
Loading...

घोटाले को लेकर ईओडब्ल्यू कुठियाला से कल 10 घंटे तक कर सकती है पूछताछ

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 11, 2019, 1:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...