चुनाव जीतूं या हारूं मेरा कार्यक्षेत्र भोपाल ही रहेगा- दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने भोपाल विजन को लेकर प्रेसवार्ता आयोजित की, जिसमें उन्होंने कहा की ‘मैनें पहले ही प्रण किया था कि लोकसभा चुनाव हारूं या जीतूं मेरा कार्यक्षेत्र भोपाल ही रहेगा.

Puja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 7, 2019, 7:42 PM IST
Puja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 7, 2019, 7:42 PM IST
राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भोपाल विजन को लेकर प्रेसवार्ता आयोजित की. विजन भोपाल को लेकर दिग्विजय सिंह के साथ सामान्य प्रशासन मंत्री गोविंद सिंह और पीसी शर्मा भी कार्यक्रम में मौजूद रहे. प्रेसवार्ता में दिग्विजय सिंह ने कहा की ‘मैनें पहले ही प्रण किया था कि लोकसभा चुनाव हारूं या जीतूं मेरा कार्यक्षेत्र भोपाल ही रहेगा.

भोपाल लोकसभा वोटर लिस्ट में नाम किया शामिल

दिग्विजय सिंह ने बताया की उन्होंने राघोगढ़ मतदाता सूची से अपना नाम कटवाकर भोपाल मतदाता सूची में जुड़वा लिया है और भोपाल के यातायात को सुगम बनाने के लिए यातायात विभाग के अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों से सलाह लेनी होगी, जिसके लिए दिग्विजय सिंह ने सीएम कमलनाथ को इस संबंध में पत्र भी लिखा है.

2031 का मास्टर प्लान जल्द होगा तैयार

दिग्विजय ने बताया की 2031 का मास्टर प्लान सितंबर अक्टूबर तक तैयार हो जाएगा और पब्लिक हियरिंग के साथ ये प्लान तैयार किया जाएगा, ताकि कोई दिक्कत अगर है, तो उसके समाधान की तरफ भी सोचा जाए. कार्यक्रम के दौरान दिग्विजय ने कहा की भोपाल इंदौर के बीच में 6 लेन हाईवे बनाए जाएंगे, जिसको लेकर उनकी CM कमलनाथ से चर्चा भी हुई है.

राज्य सरकार जल्द खुलेंगा मोहल्ला क्लिनिक

दिग्विजय ने कहा कि सबसे ज़्यादा समस्या ओल्ड सिटी में ट्रैफ़िक को लेकर होती है, जिसको लेकर ट्रैफिक व्यवस्था में जन प्रतिनिधियों से चर्चा की जा रही है. मध्य प्रदेश सरकार से दिग्विजय ने आग्रह किया है की मोहल्ला क्लिनिक को पायलट प्रोजेक्ट बनाया जाए और जल्द ही राज्य सरकार मोहल्ला क्लिनिक भी खोलेगी. साथ ही कहा कि भोपाल के तालाब को और खूबसूरत बनाने का प्रयास भी किया जा रहा है, जिसके सरंक्षण के लिए तालाब प्रोटेक्शन एक्ट बनाया जाएगा, जिसका ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है. दिग्विजय का केंद्र बिंदु है तालाब जिसके संक्षरण के लिए
Loading...

भोपाल को बनाया जाएगा लॉजिस्टिक हब

अपने संबोधन के बीच दिग्विजय सिंह का हार का दर्द भी झलकता दिखाई दिया जब उन्होंने ने कहा की वो हारने के बाद भी लोगो के काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. प्रेसवार्ता में बताया गया की निजी कॉलोनियों को अब नगर निगम टेक ओवर करेगी. बताया गया की भोपाल लॉजिस्टिक हब बनाया जाएगा. भोपाल में इंटरनेशन स्टेडियम बनाया जाएगा ताकि भोपाल खेलों के क्षेत्र में दुनिया भर में प्रसिद्ध होगा. दिग्विजय ने कहा की भोपाल बेहद खूबसूरत है, उसे आकर्षण का केंद्र राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खूबसूरत बनाना चाहते है.

भोपाल को कोचिंग और एजुकेशन हब बनाने की तैयारी

बजट पर दिग्विजय का कहना है की केंद्र ने बजट में ज्यादा कुछ तो दिया नही बल्कि बेरोजगारी और बढ़ गई. ऐसे में एमपी नगर में कोचिंग इंस्टीट्यूट में पांच से 10 एकड़ जमीन में कोचिंग इंस्टीट्यूट और होस्टल बनाए जाएंगे. भोपाल को कोचिंग और एजुकेशन हब बनाया जाएगा. भोपाल के विकास के लिए एक अथॉरटी बनाई जाएगी, जिससे व्यक्ति को निगम विकास प्राधिकरण का चक्कर लगाने से छुटकारा मिल सके. दिग्विजय सिंह ने कहा कि भोपाल को कल्चरल और आर्ट का हब भी बनाया जाएगा और उसे एजुकेशन सिटी भी बनाएंगे, जो कोटा की तर्ज पर होगी.

यह भी पढ़ें- दिग्विजय सिंह कार्यकर्ताओं से बोले-युवा वोटर्स के पास जाओ जिन्होंने नहीं देखी मेरी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 7:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...