Home /News /madhya-pradesh /

लोकसभा चुनाव: एमपी में पहले चरण के मतदान की तैयारी पूरी, सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद!

लोकसभा चुनाव: एमपी में पहले चरण के मतदान की तैयारी पूरी, सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद!

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव

छह संसदीय क्षेत्रों में मतदान को लेकर सुरक्षा के इंतजाम भी पुख्ता किए गए हैं. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव का कहना है 13900से ज्यादा मतदान केंद्र प्रदेश भर में हैं

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मध्यप्रदेश में पहले चरण के मतदान के लिए निर्वाचन आयोग की तैयारियां पूरी हो गई हैं. छह संसदीय क्षेत्रों में मतदान को लेकर सुरक्षा के इंतजाम भी पुख्ता किए गए हैं. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव का कहना है 13900से ज्यादा मतदान केंद्र प्रदेश भर में हैं.

    वीएल कांताराव ने बताया कि प्रदेश भर में 13900 में से 2800 संवेदनशील हैं. वहीं प्रदेश भर में मतदान केंद्रों में 60हजार कर्मचारी चुनावी ड्यूटी में तैनात हैं तो इसके अलावा केंद्रीय सुरक्षा बल की 85कंपनियां, मध्य प्रादेश सशस्त्र बल की 38कंपनियों के साथ ही 33हजार पुलिस कर्मी औऱ होमगार्ड के जवान तैनात हैं.

    साध्वी प्रज्ञा को टिकट देने से नाराज हैं केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले!

    इसके अलावा छिंदवाड़ा में विधानसभा उपचुनाव और लोकसभा चुनाव के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. छिंदवाड़ा में मतदान के 90 मिनट पहले मॉकपोल किया जाएगा जबकि बाकी जगह 60 मिनट पहले मॉकपोल होगा. उधर बालाघाट में सेना के दो हेलीकाफ्टर से रेकी की जा रही है. एक एयर एम्बुलेंस को जबलपुर में तैनात किया गया है. पोलिंग पार्टी और कर्मचारी के लिए कैशलेश ट्रीटमेंट की व्यवस्था की गई है.

    इसके अलावा गर्मी के चलते मतदान का समय में एक घंटे का इजाफा किया है. मतदान के लिए 11 घंटे मिलने से मतदान प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है. ईवीएम में गड़बड़ी ना हो इसीलिए कर्मचारियों को तीन बार से ज्यादा ट्रेनिंग दी गई है..पोलिंग बूथ पर सेक्टर अधिकारी नज़र रखेंगे.

    यह भी पढ़ें- मतदान से पहले आचार संहिता उल्लंघन का मामला, वोटर स्लिप पर लगी पीएम मोदी की फोटो

    Tags: Bhopal news, Election commission, Madhya Pradesh Lok Sabha Elections 2019, Madhya pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर