• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • व्यापम महाघोटाला : CBI ने चार्जशीट पेश की, PMT केस में 3 मुन्नाभाई सहित 13 नये आरोपी बनाए

व्यापम महाघोटाला : CBI ने चार्जशीट पेश की, PMT केस में 3 मुन्नाभाई सहित 13 नये आरोपी बनाए

MP NEWS : व्यापम PMT घोटाला 2012 में हुआ था.

MP NEWS : व्यापम PMT घोटाला 2012 में हुआ था.

VYAPAM SCAM : व्यापम पीएमटी 2012 में घोटाला हुआ था. पैसे देने वाले को पास किया गया. होनहार छात्रों का हक मारा गया. इसमें हर तरह के घोटाले के आरोप लगे. परीक्षा किसी की थी, परीक्षा दी किसी और ने. अयोग्य छात्र सफल रहे और अयोग्य सलेक्ट हो गए. हजारों छात्र-छात्राएं इससे प्रभावित हुए थे.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) के बहुचर्चित व्यापम घोटाले में लगातार चार्जशीट पेश होने का सिलसिला जारी है. घोटाले की जांच कर रही सीबीआई (CBI) ने पीएमटी-2012 केस में आज जिला कोर्ट में चार्जशीट पेश की. सीबीआई ने 13 नए आरोपी बनाए हैं. उनमें से आज 6 की कोर्ट में पेशी थी लेकिन उनमें से कोई भी हाजिर नहीं हुआ.

सीबीआई ने भोपाल जिला अदालत की विशेष न्यायाधीश सीबीआई नीतिराज सिंह सिसौदिया की कोर्ट में 73 लोगों के खिलाफ चार्जशीट पेश की है. यह चार्जशीट पूरक है. इसमें सीबीआई ने 13 नए आरोपी बनाए हैं. इनमें मिडिल मैन, चार पैरेंट्स, तीन मुन्ना भाई और तीन लाभार्थी शामिल है. इसके साथ ही सीबीआई की चार्जशीट में व्यापम के तत्कालीन निदेशक पंकज त्रिवेदी, तत्कालीन वरिष्ठ सिस्टम एनालिस्ट नितिन मोहिन्द्रा, तत्कालीन डिप्टी सिस्टम एनालिस्ट अजय कुमार सेन और तत्कालीन प्रोग्रामर सीके मिश्रा के नाम दर्ज हैं. इससे पहले सीबीआई ने पीएमटी-2012 व्यापम घोटाले में 592 लोगों के खिलाफ 23 नवम्बर 2017 को चार्जशीट पेश की थी.

आरोपी कोर्ट में पेश नहीं हुए
व्यापम पीएमटी 2012 में घोटाला हुआ था. पैसे देने वाले को पास किया गया. होनहार छात्रों का हक मारा गया. इसमें हर तरह के घोटाले के आरोप लगे. परीक्षा किसी की थी, परीक्षा दी किसी और ने. अयोग्य छात्र सफल रहे और अयोग्य सलेक्ट हो गए. हजारों छात्र-छात्राएं इससे प्रभावित हुए थे. सीबीआई ने जिन 13 लोगों को नया आरोपी बनाया है, उनमें से छह को बुधवार और सात को गुरुवार को कोर्ट पेश होने के लिए कहा था. लेकिन बुधवार को छह में से एक भी आरोपी कोर्ट में पेश नहीं हुआ है. कोर्ट में आरोपियों के पेश नहीं होने की स्थिति में कोर्ट जांच एजेंसियों को उनके खिलाफ वारंट भी जारी कर सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज