• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • व्यापम महाघोटाला : PMT 2012 के 6 आरोपियों की गिरफ्तारी का आदेश, पूर्व मंत्री स्व. लक्ष्मीकांत शर्मा का भी नाम

व्यापम महाघोटाला : PMT 2012 के 6 आरोपियों की गिरफ्तारी का आदेश, पूर्व मंत्री स्व. लक्ष्मीकांत शर्मा का भी नाम

सीबीआई ने बुधवार को पीएमटी-2012 केस में जिला कोर्ट में चार्जशीट पेश की थी.

सीबीआई ने बुधवार को पीएमटी-2012 केस में जिला कोर्ट में चार्जशीट पेश की थी.

VYAPAM SCAM : सीबीआई (CBI) की चार्जशीट में व्यापम के तत्कालीन निदेशक पंकज त्रिवेदी, तत्कालीन वरिष्ठ सिस्टम एनालिस्ट नितिन मोहिन्द्रा, तत्कालीन डिप्टी सिस्टम एनालिस्ट अजय कुमार सेन और तत्कालीन प्रोग्रामर सीके मिश्रा के नाम दर्ज हैं.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापम महाघोटाले (Vyapam Scam) की पीएमटी 2012 केस के छह आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी आदेश जारी हो गया है. कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने के दौरान यह सभी आरोपी पेश नहीं हुए थे. अब जिला कोर्ट ने आज पेश नहीं होने वाले इन सभी छह आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

बुधवार को सीबीआई ने जिला कोर्ट में 73 लोगों के खिलाफ चार्जशीट पेश की थी. इनमें 13 नए आरोपी बनाये गए थे. बुधवार को 6 और गुरुवार को 7 आरोपी को कोर्ट में पेश होना था. कोर्ट ने बुधवार को पेश नहीं होने वाले 6 आरोपियों के लिए आज सीबीआई को गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं.

पूर्व मंत्री स्व. लक्ष्मीकांत शर्मा का नाम
आज कोर्ट के निर्देश के बाद 7 आरोपियों में से 2 आरोपी पेश हुए. इन दोनों आरोपियों को जमानत मिल गई. जबकि तीन आरोपियों ने पेश होने के लिए समय मांगा है. 2 आरोपी पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा और अशोक वर्मा की मौत हो चुकी है. बुधवार को छह में से एक भी आरोपी कोर्ट में पेश नहीं हुए थे.

ये है पूरा मामला…
मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापम घोटाले में लगातार चार्जशीट पेश होने का सिलसिला जारी है. घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने बुधवार को पीएमटी-2012 केस में जिला कोर्ट में चार्जशीट पेश की थी. सीबीआई ने भोपाल जिला अदालत की विशेष न्यायाधीश सीबीआई नीतिराज सिंह सिसौदिया की कोर्ट में 73 लोगों के खिलाफ चार्जशीट पेश की थी. यह चार्जशीट पूरक है. इस चार्जशीट में सीबीआई ने 13 नए आरोपी बनाए हैं. इनमें मिडिल मैन, चार पैरेंट्स, तीन मुन्ना भाई और तीन लाभार्थी शामिल हैं. इसके साथ सीबीआई की चार्जशीट में व्यापम के तत्कालीन निदेशक पंकज त्रिवेदी, तत्कालीन वरिष्ठ सिस्टम एनालिस्ट नितिन मोहिन्द्रा, तत्कालीन डिप्टी सिस्टम एनालिस्ट अजय कुमार सेन और तत्कालीन प्रोग्रामर सीके मिश्रा के नाम दर्ज हैं. इससे पहले सीबीआई ने पीएमटी-2012 व्यापम घोटाले में 592 लोगों के खिलाफ 23 नवम्बर 2017 को चार्जशीट पेश की थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज