वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष का ऑफिस सील, कार्यकाल खत्म होने के बावजूद नहीं छोड़ रहे हैं पद

मध्यप्रदेश वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन शौकत मोहम्मद ख़ान का कार्यकाल 13 अगस्त 2018 को ख़त्म हो गया है, बावजूद इसके वह पद से नहीं हट रहे हैं.

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 8, 2018, 7:42 AM IST
वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष का ऑफिस सील, कार्यकाल खत्म होने के बावजूद नहीं छोड़ रहे हैं पद
मध्य प्रदेश वक्फ बोर्ड
Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 8, 2018, 7:42 AM IST
मध्यप्रदेश वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शौकत मोहम्मद कार्यकाल समाप्त होने के बावजूद भी पद छोड़ने को तैयार नहीं हैं. चुनाव आयोग के आदेश पर जांच करने के बाद प्रशासन ने वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शौकत मोहम्मद का ऑफिस सील कर दिया है.

मध्यप्रदेश वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन शौकत मोहम्मद ख़ान का कार्यकाल 13 अगस्त 2018 को ख़त्म हो गया है, बावजूद इसके वह पद से नहीं हट रहे हैं. माना जाता है कि शौकत मोहम्मद का पूरा कार्यकाल विवादों से घिरा रहा है.

बताया जा रहा है कि शौकत मोहम्मद ख़ान ने वक़्फ़ बोर्ड के बैठक में अपना कार्यकाल बढ़ाने का प्रस्ताव खुद पेश किया. बैठक में मौजूद 3 सदस्यों में से केवल एक सदस्य ने इसका समर्थन किया. प्रस्ताव पारित नहीं होने के बावजूद शौकत वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष का पद छोड़ने को तैयार नहीं हैं. बोर्ड ने इनके कार्यकाल को बढ़ाने की पुष्टि नहीं की हैं, इसलिए शौकत मोहम्मद ख़ान क़ानूनी तौर पर अब मुतवल्ली कमेटी के अध्यक्ष भी नहीं रहे.

वक्फ़ एक्ट के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति नियम अनुसार मुतवल्ली नहीं रहेगा तो बोर्ड की सदस्यता से भी अयोग्य हो जायेगा. ऐसी स्थिति में 13 अगस्त 2018 के बाद शौकत मोहम्मद ख़ान द्वारा वक्फ़ बोर्ड में किया गया कार्य या लिए गए फैसले खुद ही अवैधानिक हो माने जाएंगे.

जब ये मामला चुनाव आयोके पास पहुंचा तो आयोग ने इस पूरे मामले की जांच कराई. इसके बाद प्रशासन ने शौकत मोहम्मद के ऑफिस को सील कर दिया.

यह भी पढ़ें- एग्जिट पोल : बेबाक बाबूलाल गौर बोले, बीजेपी ने किया सरताज सिंह का अपमान

यह भी पढ़ें- सरकार किसी की भी बने, एग्जिट पोल ने तोड़ा शिवराज सिंह चौहान का सबसे बड़ा सपना!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर