लाइव टीवी

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर मंत्री बाला बच्चन का बड़ा बयान, कह दी ये बात...

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 11, 2019, 11:24 PM IST
नागरिकता संशोधन बिल को लेकर मंत्री बाला बच्चन का बड़ा बयान, कह दी ये बात...
गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा कि बीजेपी के राज में दर्ज झूठे मुकदमे वापस ले रहे हैं

नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship amendment bill) को लेकर गृहमंत्री बाला बच्चन (Bala Bachchan) का बड़ा बयान आया है. बाला बच्चन ने मध्य प्रदेश में इस कानून को लागू किए जाने के मीडिया के सवाल पर कहा कि रीति-रिवाज, धर्म के आधार पर निर्णय होने लगे, तो हमे उस पर सोचना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि इस पर मुख्यमंत्री के नेतृत्व में ही कोई निर्णय लिया जाएगा.

  • Share this:
भोपाल. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में विभाग के एक साल के रिपोर्ट कार्ड (Report Card) पेश करने के दौरान मीडिया के द्वारा पूछे गए सवाल पर राज्य गृहमंत्री बाला बच्चन ने जबाव दिया. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इस मामले पर सीएम कमलनाथ (Kamalnath) के नेतृत्व में चर्चा करने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा. बाला बच्चन ने इतना जरूर कहा कि रीति-रिवाज और धर्म के आधार पर जब निर्णय होने लगेंगे, तो उस पर हम सबको विचार करना होगा.

बीजेपी शासन के झूठे केस को वापस ले रहे
बाला बच्चन ने बीजेपी पर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी के शासनकाल में दर्ज झूठे मुकदमों को वापस लेने की प्रक्रिया जारी है. नियमों के तहत केस वापस हो रहे हैं. अभी तक 172 केस वापस हो चुके हैं. स्किल डेवलपमेंट में 2 लाख लोगों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. बीजेपी आपराधिक विरासत छोड़कर गई थी. उन्होंने कहा कि प्रदेश का मान कलाकार, कलमकार, इतिहासकार बढ़ाते थे.

'विरासत को अराजकता में बदल दिया'

प्रदेश में अमन-चैन की एक समृद्धशाली विरासत थी, लेकिन बीते 15 सालों की बीजेपी सरकार ने इस विरासत को अराजकता में तब्दील कर दिया. प्रदेश अपराधियों का गढ़ बन गया है. चारों तरफ बेटियों की चित्कार सुनाई देने लगी है. बाला बच्चन ने सरकार के एक साल के कार्यकाल की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में गुंडे बदमाश और आदतन अपराधियों पर नकेल कसी गई है. तमाम कोशिश के बाद भी अपराध घट गए हैं तो उन अपराधों पर कार्रवाई करने का काम हमने किया है.

ये भी पढ़ें -
नागरिकता संशोधन बिल पर संसद में घमासान, सड़क पर कांग्रेस का प्रदर्शनकमलनाथ सरकार का बड़ा फैसला, Land Pulling Policy के तहत किसानों को लौटाएगी जमीन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 8:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर