Assembly Banner 2021

Weather Alert: अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के पांच संभागों में बारिश की संभावना- मौसम विभाग

मध्‍य प्रदेश में रविवार तक मौसम खराब रहेगा.

मध्‍य प्रदेश में रविवार तक मौसम खराब रहेगा.

मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक, मध्‍य प्रदेश के पांच संभागों में अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 6:50 AM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कुछ हिस्सों में गुरुवार को हल्की बारिश हुई. जबकि मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार, अगले 24 घंटे में प्रदेश के पांच संभागों में बारिश होने का अनुमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के भोपाल केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी के साहा ने बताया कि अगले 24 घंटों में प्रदेश के ग्वालियर, चंबल, जबलपुर, भोपाल, होशंगाबाद और सागर संभागों के अलग-अलग स्थानों पर बारिश (Rain) होने की संभावना है.

पी के साहा ने बताया कि होशंगाबाद जिले में पर्वतीय पर्यटन स्थल पंचमढ़ी, जबलपुर और छिंदवाड़ा जिले में गुरुवार को हल्की बारिश हुई है. इस दौरान ग्वालियर संभाग के गुना जिले में 12 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. जबकि कुछ अन्य स्थानों पर भी हल्की बारिश हुई.

अगले 24 घंटे में हल्की बारिश होने की संभावना
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के भोपाल केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी के साहा ने कहा कि दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश में ऊपरी हवा के चक्रवाती दबाव और पश्चिमी राजस्थान पर ऊपरी हवा के संचलन के कारण बूंदाबांदी हुई है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में रविवार तक ऐसा मौसम बना रह सकता है. इसके अलावा साहा ने कहा कि गुरुवार को खंडवा में अधिकतम तापमान 40.01 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल, इन्दौर, जबलपुर और ग्वालियर में अधिकतम तापमान क्रमश: 35.3, 35.5, 34.8 और 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
यही नहीं, पश्चिमी विक्षोभ के असर से भारत के मौसम पर गहरा प्रभाव दिख रहा है. देश के उत्तरी हिस्से के आसपास उत्पन्न होने वाली इस मौसमी दशा से पहाड़ों पर बर्फबारी के साथ कुछ मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है. कश्मीर से लेकर दिल्ली, मध्‍य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के कई इलाकों में बारिश होने के आसार हैं. इस दौरान बिजली चमकने के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज