एमपी के मौसम में हुआ बदलाव, बारिश के बाद उमस बढ़ी

मौसम विभाग के अनुसार, हवाओं की दिशा में आ रहे बदलाव के चलते मौसम के मिजाज में भी बदलाव आ रहा है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में रविवार को तेज धूप है

IANS
Updated: September 16, 2018, 5:09 PM IST
एमपी के मौसम में हुआ बदलाव, बारिश के बाद उमस बढ़ी
Photo (News18)
IANS
Updated: September 16, 2018, 5:09 PM IST
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में रविवार को मौसम साफ और तेज धूप है, जिससे गर्मी व उमस का असर बढ़ गया है. राज्य में रविवार की सुबह से गर्मी और उसम सताने वाला है.

मौसम विभाग के अनुसार, हवाओं की दिशा में आ रहे बदलाव के चलते मौसम के मिजाज में भी बदलाव आ रहा है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में रविवार को तेज धूप है, वहीं कुछ स्थानों पर हल्की बदली छाई है. मौसम में आए बदलाव से तापमान में उछाल आया है.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में बड़वानी,अलीराजपुर, भोपाल होशंगाबाद, रायसेन, छिंदवाड़ा, अनूपपुर, मंडला, बालाघाट आदि स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है.

राज्य के तापमान में बदलाव का दौर जारी है। रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री, इंदौर का 20.5 डिग्री, ग्वालियर का 21.6 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री, इंदौर का 29.9 डिग्री, ग्वालियर का 34.3 डिग्री और जबलपुर का 31.1 डिग्री सेल्सियस रहा.

ये भी पढ़ें- ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर आग लगने से वाटर एटीएम जला, बड़ा हादसा टला
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर