Home /News /madhya-pradesh /

weather report kali sindh narmada water level rises imd issue orange yellow alert for 40 districts madhya pradesh monsoon mpns

MP Weather Alert: काली सिंध, नर्मदा उफान पर, 40 जिलों के लिए ऑरेंज-यलो अलर्ट जारी

MP Monsoon News: मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

MP Monsoon News: मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

MP Weather News: मध्य प्रदेश में भारी बारिश की वजह से कई नदियां उफान पर हैं. देवास में काली सिंध, तो हरदा में माचक, अजनाल, मटकुल, स्यानी और नर्मदा सहित कई नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है. भारी बारिश की वजह से प्रदेश के कई निचले इलाकों में पानी भर गया है और लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है. देवास में प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है. इस बीच मौसम विभाग ने कहा है कि नर्मदापुरम, धार, झाबुआ, खंडवा, अलीराजपुर, हरदा, बड़वानी, खरगौन, बैतूल, मंडला, अनूपपुर जिलों में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल/देवास. मध्य प्रदेश में बारिश हाहाकार मचा रही है. मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 24 घंटे के दौरान कई जिलों में जोरदार बारिश होगी. प्रदेश में हो रही भारी बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं. देवास में जहां काली सिंध नदी उफान पर है, तो वहीं हरदा में माचक, अजनाल, मटकुल, स्यानी और नर्मदा सहित कई नदियों का जलस्तर जबरदस्त बढ़ गया है. मौसम विभाग ने कहा है कि गुरुवार को नर्मदापुरम, धार, झाबुआ, खंडवा, अलीराजपुर, हरदा, बड़वानी, खरगौन, बैतूल, मंडला, अनूपपुर जिलों में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों के अलावा मौसम विभाग ने भोपाल, इंदौर, मंदसौर, जबलपुर, रतलाम, नीमच, उज्जैन, आगर-मालवा, राजगढ़, सीधी, कटनी, देवास, शाजापुर, सीहोर, विदिशा, रायसेन, शहडोल, सागर, दमोह, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, सिवनी, बालाघाट, डिंडौरी, उमरिया, सिंगरौली, रीवा, सतना, जिलों में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. गौरतलब है कि देवास जिले में रुक रुक पानी गिर रहा है. यहां के निचले इलाकों पानी भर गया है और कई जगह आवागमन बाधित है. सोनकच्छ में काली सिंध नदी में उफान है. यह किसी भी वक्त खतरे का रूप ले सकती है. प्रशासन ने इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया है.  प्राइवेट स्कूलों ने छुट्टी घोषित कर दी है.

वनांचल में लगातार हो रही बारिश
देवास में बारिश का असर इलाकों के साथ-साथ नदियों में भी दिख रहा है. पानी की वजह से कई जगहों के रास्ते बंद हो गए हैं. देवास के ग्रामीण इलाकों में भी पानी की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है. कई जगह लोगों के घरों तक पानी पहुंच गया है. दूसरी ओर, हरदा में माचक, अजनाल, मटकुल, स्यानी और नर्मदा सहित सभी नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. मटकुल नदी में उफान से हरदा-मगरधा रास्ता बंद हो गया है. वन क्षेत्र से तहसील मुख्यालय ओर जिला मुख्यालय के रास्ते बंद हो गए हैं. वनांचल में लगातार बारिश हो रही है.

Tags: Bhopal news, Dewas News, Mp news

अगली ख़बर