• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP Weather Updates : अभी बादल जोर से बरसेंगे, राहत आयुक्त ने 30 जिलों के कलेक्टर्स को किया अलर्ट

MP Weather Updates : अभी बादल जोर से बरसेंगे, राहत आयुक्त ने 30 जिलों के कलेक्टर्स को किया अलर्ट

अब तक सूखे रहे ग्वालियर चंबल में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

अब तक सूखे रहे ग्वालियर चंबल में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

MP Weather Updates : ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, दतिया, श्योपुर, मुरैना, भिंड, राजगढ़, आगर-मालवा, नीमच, मंदसौर और टीकमगढ़ में मंगलवार सुबह तक भारी से बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया गया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) में भारी बारिश (Heavy Rain) का दौर जारी है. मौसम विभाग कह रहा है  झमाझम बारिश अगले चौबीस घंटे जारी रहेगी. 30 से ज्यादा जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. हालात से निपटने के लिए राहत आयुक्त ने सभी जिलों के कलेक्टर्स को पत्र लिखा है. इन जिलों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी दी गयी है.

मध्य प्रदेश में करीब महीने भर के सूखे के बाद अब मॉनसून जी भरकर मेहरबान है. प्रदेश के के कई जिलों में आने वाले कुछ  घंटे भारी से अत्यधिक भारी बारिश के हो सकते हैं. प्रदेश के राहत आयुक्त ने सभी  कलेक्टरों को पत्र लिखा हैं जिसमें 30 से ज्यादा जिला कलेक्टरों को आगामी कुछ घंटो में इन जिलों में भारी से अत्यधिक भारी  बारिश की चेतावनी दी है. प्रदेश  के पश्चिमी और  उत्तरी मध्यप्रदेश में आपदा  प्रबंधन के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

इन जिलों में अलर्ट
मौसम वैज्ञानिक, अशफाक  खान  ने बताया कि राजधानी में बारिश का दौर जारी हैं. बारिश से कई जिलों में बाढ़ के हालात बन रहे हैं मौसम विभाग ने इन जिलों अलर्ट जारी किया हैं-

ग्वालियर चंबल में ऑरेंज अलर्ट
राजगढ़, आगर, नीमच, मंदसौर, टीकमगढ़ जिले में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट. इन जिलों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है.

-भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन, इंदौर, सागर, रीवा, जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना.

बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के कारण सिस्टम बन गया है जो प्रदेश को भिगा रहा है.

बारिश का कोटा पूरा
प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से औसत बारिश का कोटा पूरा हो गया है. मध्यप्रदेश में इस साल 1 जून से लेकर अब तक 379.1 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है. जबकि अब तक प्रदेश में होनी थी औसत 378.2 मिमी बारिश.
-पिछले 24 घंटे में भोपाल में 12.7, जबलपुर में 7.9, इंदौर में 11.6 मिमी बारिश दर्ज की गयी.

पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश रतलाम में 120 मिमी दर्ज हुई.

13 जिलों में ऑरेंज अलर्ट
ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, दतिया, श्योपुर, मुरैना, भिंड, राजगढ़, आगर-मालवा, नीमच, मंदसौर और टीकमगढ़ में मंगलवार सुबह तक भारी से बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज